उड़ानें डायवर्ट, हैदराबाद से रायपुर और दिल्ली से रायपुर जा रहे थे इंडिगो के विमान

उड़ानें डायवर्ट, हैदराबाद से रायपुर और दिल्ली से रायपुर जा रहे थे इंडिगो के विमान

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-05 19:42 GMT
उड़ानें डायवर्ट, हैदराबाद से रायपुर और दिल्ली से रायपुर जा रहे थे इंडिगो के विमान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सर्दी के कारण इन दिनों उत्तर भारत के साथ ही छत्तीसगढ़ का मौसम खराब चल रहा है। बुधवार को रायपुर का मौसम खराब होने के कारण वहां की दृश्यता बहुत कम थी जिस वजह से इंडिगो के विमान को विमानतल पर उतरने की अनुमति नहीं मिली। काफी समय आसमान में चक्कर लगाने के बाद विमान को नागपुर डायवर्ट कर दिया। संतरानगरी के डाॅ.बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल नागपुर पर विमान उतरने के बाद एक-एक घंटे इंतजार करने के बाद रायपुर का मौसम सही होने पर दोनों विमान ने एक बार फिर रायपुर के लिए उड़ान भरी।

सर्दी और कोहरे के कारण उत्तर भारत की कई उड़ानें प्रभावित हो रही है वहीं दृश्यता कम होने के कारण विमानों को डायवर्ट करने की स्थिति बन रही है। इसका असर नागपुर पर भी देखने को मिल रहा है बुधवार को सुबह करीब 11 बजे रायपुर में दृश्यता की कमी के चलते दो विमानों को डायवर्ट किया गया। रायपुर के आसमान में पहुंचने के बाद दोनों विमानों को मौसम खराब होने के कारण एयर ट्राॅफिक कंट्रोल (एटीसी) ने उतरने की अनुमति नहीं दी। इस दौरान विमानों ने कुछ समय रायपुर की दृश्यता में सुधार होने के लिए आसमान में चक्कर लगाए लेकिन जब मौसम में कोई सुधार नहीं हुआ तो एटीसी ने खराब मौसम के कारण कम दृश्यता होने से विमानों को नागपुर विमानतल के लिए डायवर्ट कर दिया गया।

इन विमानों को किया गया डायवर्ट

  • इंडिगो का विमान क्रमांक 938 ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय विमानतल से सुबह 7.55 बजे उड़ान भरी थी और उसे सुबह 9.10 बजे रायपुर पहुंचना था जिसमें 117 यात्री, 2 कैप्टर और 4 क्रू मेंबर सवार थे। विमान को रायपुर में दृश्यता कम होने के कारण उतरने की अनुमति नहीं मिली। सुबह 10.42 बजे विमान को नागपुर डायवर्ट कर उतरा गया। रायपुर का मौसम सुधरने के बाद विमान ने 11.56 बजे वापस उड़ान भरी।
  • वहीं इंडिगो का विमान क्रमांक 2393 ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय विमानतल से सुबह 8.25 बजे उड़ान भरी थी और उसे सुबह 10.15 बजे रायपुर पहुंचना था जिसमें 179 यात्री, 2 कैप्टर और 4 क्रू मेंबर सवार थे। विमान को रायपुर में दृश्यता कम होने के कारण उतरने की अनुमति नहीं मिली। सुबह 11.03 बजे विमान को नागपुर डायवर्ट कर उतरा गया। रायपुर का मौसम सुधरने के बाद विमान ने 12.18 बजे वापस उड़ान भरी।
Tags:    

Similar News