पाक आर्मी चीफ को गले लगाना सिद्धू को पड़ा महंगा, देशद्रोह का मामला दर्ज

पाक आर्मी चीफ को गले लगाना सिद्धू को पड़ा महंगा, देशद्रोह का मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-20 16:13 GMT
पाक आर्मी चीफ को गले लगाना सिद्धू को पड़ा महंगा, देशद्रोह का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरपुर। पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने गए पूर्व क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू घिरते जा रहे हैं। समारोह में सिद्धू ने पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाया था जिसके बाद सोमवार को मुजफ्फरपुर की एक अदालत में उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया। इस मामले की सुनवाई अगले सप्ताह होगी।

अधिवक्ता सुधीर ओझा ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत में सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है। सिद्धू पर देशद्रोह की धाराएं 124A, 153B, 504 IPC के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। ओझा का कहना है कि सिद्धू के व्यवहार से देश के लोगों को दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा, अदालत ने मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की सुनवाई 24 अगस्त को की जाएगी।

बता दें कि पाकिस्तान से लौटने के बाद पंजाब सरकार के मंत्री सिद्धू का लगातार विरोध हो रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पाकिस्तान आर्मी चीफ को गले लगाने का सिद्धू के कदम को गलत बताया था। अमरिंदर सिंह ने कहा था, "जहां तक ​​पाकिस्तान सेना प्रमुख को गले लगाने का सवाल है, मैं उसके पक्ष में नहीं हूं। उन्होंने (नवजोत सिंह सिद्धू) पाकिस्तान के सेना प्रमुख के साथ स्नेह दिखाकर गलत किया।"

अमरिंदर ने कहा था कि हर रोज हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। ये बात किसी भी व्यक्ति को समझना चाहिए। उन्होंने कहा था, "मेरी अपनी रेजिमेंट ने कुछ महीने पहले एक मेजर और दो जवानों को खो दिया। हर रोज किसी को गोली लग रही है। क्या जो इंसान ट्रिगर दबा रहा उसका दोष है या वह शख्स इसके लिए जिम्मेदार है जो चीफ है और वह चीफ जनरल बाजवा हैं।

Similar News