स्वस्थ समाज के कल्याण हेतु यूथ फॉर सेवा के स्वयंसेवकों ने मनाया योग पखवाड़ा

भोपाल स्वस्थ समाज के कल्याण हेतु यूथ फॉर सेवा के स्वयंसेवकों ने मनाया योग पखवाड़ा

Raja Verma
Update: 2022-06-22 17:10 GMT
स्वस्थ समाज के कल्याण हेतु यूथ फॉर सेवा के स्वयंसेवकों ने मनाया योग पखवाड़ा

डिजिटल डेस्क,भोपाल।  21 जून 2022 विश्व योग दिवस के शुभ अवसर पर यूथ फॉर सेवा भोपाल के स्वयंसेवक ने जन सामान्य के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया। इस कड़ी में यूथ फॉर सेवा स्वयंसेवक, कॉलेज,स्कूल, एवं सेवा बस्ती में भागीदारी रही। 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर यूथ फॉर सेवा भोपाल में योग पखवाड़ा के रूप में मनाते हुए कार्यशाला,सेमिनार,योग सत्र आयोजित किया गया । जो व्यक्ति के शरीर मन और आत्मा पर अच्छा प्रभाव डालने के लिए तैयार किया गया था। कार्यक्रम में कुल प्रतिभागीयों में 300 सेवा बस्ती से 15 वॉलिंटियर एवं 50 अन्य लोगों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।   

                                                                       


"योग उत्सव आंतरिक शांति और शांति की प्राप्ति के लिए एक योग जागरूकता अभियान हैं इस आध्यात्मिक अभियान में दुनिया भर से 5000 से अधिक लोगों ने भाग लिया" यूथ फॉर सेवा के प्रदेश समन्वयक अतुल विश्वकर्मा  ने कहा यूथ फॉर सेवा वाईएसएस अप्रैल 2007 में स्थापित एक राष्ट्रव्यापी स्वयंसेवी अभियान है जो युवाओं को प्रेरित करता है साथ ही  कर्तव्यनिष्ठ नागरिक,जिम्मेदार समाज एवं समुदाय की सेवा करने के लिए सार्थकअवसर प्रदान करता है।   

 

                                                                

वाई एस एस का लक्ष्य शासकीय स्कूलों, अस्पतालों, निराश्रित आश्रम एवं सेवा बस्ती होने वाली कमियां को स्वयंसेवकों के माध्यम से पूरा करना है। यूथ फॉर सेवा स्वयंसेवक की संस्कृति को आगे बढ़ाते हुए समाज में सार्थक परिवर्तन लाने का काम कर रहा है। यूथ फॉर सेवा ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सद्भावना एवं चेतना पैदा करने के अवसर के रूप में समाज के बीच में पहुंचने का काम किया। 

 स्वयंसेवक अखिलेश,  श्रेयांश और  नीलेश ने लोगों को योग सत्र के दौरान योग के गुर सिखाते हुए बारीकियों से अवगत भी कराया। और बताया कि योग करते समय किन - किन बातों का ध्यान रखा जाना चाहिए। 

 

Tags:    

Similar News