पूर्व CM बाबूलाल गौर की धमकी, कहा- टिकट नहीं तो निर्देलीय लडूंगा चुनाव

पूर्व CM बाबूलाल गौर की धमकी, कहा- टिकट नहीं तो निर्देलीय लडूंगा चुनाव

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-05 10:23 GMT
पूर्व CM बाबूलाल गौर की धमकी, कहा- टिकट नहीं तो निर्देलीय लडूंगा चुनाव
हाईलाइट
  • 50 साल से गोविंदपुरा सीट पर कब्जा जमाए हुए हैं गौर
  • भाजपा ने गोविंदपुरा सीट से अब तक घोषित नहीं किया उम्मीदवार
  • लगातार 10 बार इस सीट से विधायक रह चुके हैं बाबूलाल गौर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल की गोविन्दपुरा विधानसभा सीट पर बीजेपी ने अभी अपने प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया है, लेकिन इस सीट लगातार 10 बार जीतते आ रहे पूर्व सीएम बाबूलाल गौर ने इस बार टिकट नहीं मिलने पर पार्टी छोड़ने की धमकी दी है। गौर ने कहा है कि अगर उन्हें टिकट नहीं दिया जाता है तो वे निर्देलीय चुनाव लड़ेंगे। 

बता दें कि गौर गोविन्दुपरा सीट से 10 बार विधायक रहे है। 89 वर्षीय गौर 50 सालों से गोविन्दुपरा सीट पर अपना कब्जा जमाए हुए है। गौर ने पहली बार 1974 में भोपाल दक्षिण सीट से चुनाव लड़ा था। गौर मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री भी रहे है। 

गौर के चुनाव लड़ने को लेकर उनकी बहू कृष्णा गौर का कहना है, "गौर साहब नाराज हैं और मौन व्रत पर चल रहे हैं। मुझे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भरोसा है। इसलिए अटकलें लगाने की बजाय 4 बजे तक इंतजार कर रहे हैं।" बता दें कि बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर मेयर रह चुकी हैं। गौर अब उनके लिए भी टिकट मांग रहे हैं। कृष्णा ने साफ कहा कि हम पार्टी से बाहर नहीं जा रहे हैं। जबकि गौर ने कहा है कि वह चुनाव लड़ेंगे और गोविंदपुरा सीट से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे। हालांकि पार्टी सूत्रों के मुताबिक यह बगावत नहीं है। इससे पहले गौर को बीजेपी के 70 पार की उम्र वाले नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी न देने के फॉर्म्युले के चलते शिवराज ने अपने मंत्रिमंडल से निकाल दिया था। इसके बावजूद पार्टी में गौर की अहमियत अभी कम नहीं हुई है। 

Similar News