कोविड सेवा से शिक्षकों की मुक्ति,संभालेंगे फिर से शिक्षा की जिम्मेदारी

कोविड सेवा से शिक्षकों की मुक्ति,संभालेंगे फिर से शिक्षा की जिम्मेदारी

Anita Peddulwar
Update: 2020-11-18 09:47 GMT
कोविड सेवा से शिक्षकों की मुक्ति,संभालेंगे फिर से शिक्षा की जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, नागपुर।   कोविड संक्रमण कालावधि में सेवा अधिग्रहित किए गए शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को कार्यमुक्त किया जाएगा। जिलाधिकारी ने तहसीलदार को कार्यमुक्ति के आदेश जारी किए। 23 नवंबर से कक्षा 9वीं से कक्षा12वीं शुरू करने के राज्य सरकार के आदेश के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। 

उपस्थिति 50 प्रतिशत रहेगी

कोविड संक्रमण के चलते मार्च महीने से स्कूल बंद है। राज्य सरकार ने मिशन बिगिन अगेन अंतर्गत लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील देकर 23 नवंबर से स्कूल खोलने की छूट दी है। पहले चरण में कक्षा 9वीं से कक्षा 12वीं तक शुरू होगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की दृष्टि से एक दिन के अंतराल 50-50 प्रतिशत विद्यार्थी तथा शिक्षकों के उपस्थिति की अनुमति दी गई है। स्कूल खोलने का निर्णय लिए जाने से शिक्षक तथा शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को काेविड सेवा से कार्यमुक्त करने का आदेश जारी किया गया है। 

शिक्षाकर्मी कर रहे थे सर्वेक्षण

शिक्षक तथा शिक्षकेत्तर कर्मचारियो पर सर्वेक्षण तथा कोविड से संबंधित विविध काम सौंपे गए थे। स्कूल खोलने की घोषणा होने पर शिक्षक संगठन शिक्षकों को कार्यमुक्त करने की मांग कर रहे थे। फिलहाल कोरोना संक्रमण कम हो गया है। स्कूल खुलने की तारीख भी समीप है। इसे देखते हुए शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को कार्यमुक्त करने की दिशा में कदम उठाया गया है।

Tags:    

Similar News