बंद होटल में चल रहा था जुआ ,अंतरराज्यीय गिरोह ने की लूटपाट, 4 गिरफ्तार

बंद होटल में चल रहा था जुआ ,अंतरराज्यीय गिरोह ने की लूटपाट, 4 गिरफ्तार

Anita Peddulwar
Update: 2021-01-11 05:16 GMT
बंद होटल में चल रहा था जुआ ,अंतरराज्यीय गिरोह ने की लूटपाट, 4 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,नागपुर/ बूटीबोरी। बूटीबोरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत सातगांव बस स्टैंड के पास एक बंद होटल में कुछ लोग रमी जुआ खेल रहे थे। यहां पर अंतरराज्यीय गिरोह के चार लुटेरे कार में आए और पिस्टल व देसी कट्‌टे से दो बार फायरिंग कर नकदी 5 हजार रुपए लूटकर फरार हो गए। हर्षल पिंपलकर ने इस मामले की शिकायत बुटीबोरी थाने में 3 जनवरी को दर्ज कराई थी। घटना के 6 दिन बाद पुलिस ने 4 लुटेरों को धर-दबोचा। इसमें मोहसिन अब्दुल रहमान बेरा (32), वार्ड नंबर-1 जूनी बस्ती बोरी, सुरेंद्र कुमार रामपति यादव (34), अशोक नगर, कानपुर (उत्तर प्रदेश), आशुतोष राज गौतम सत्येंद्र मिश्रा (25), कोरबा, छत्तीसगढ़ और अंकित रमेश शुक्ला (36) आधारखेड़ा, लखनऊ (उत्तर प्रदेश) निवासी शामिल हैं।
बुटीबोरी पुलिस ने चारों को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने उन्हें 12 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है। सुरेंद्र कुमार, नंदनवन नागपुर में किराए से रहता था। आशुतोष मिश्रा व अंकित शुक्ला व्यंकटेश नगर नंदनवन में एक साथ किराए के कमरे में रहते थे। पुलिस ने चारों से पिस्टल, देसी कट्‌टा, 12 जीवित कारतूस, कार, 5 मोबाइल फोन, चाकू और नकदी 5 हजार रुपए सहित करीब 6 लाख रुपए का माल जब्त किया है।
 
लाल रंग की कार में बाहर कर रहा था इंतजार
पुलिस सूत्रों के अनुसार, फ्रेंडस कॉलोनी, वार्ड नंबर-1 बुटीबोरी निवासी हर्षल पिंपलकर ने बुटीबोरी थाने में 3 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई थी कि वह अपने दो मित्रों के साथ सातगांव बस स्टैंड के पास बंद पड़े एक होटल में जुआ खेलने गया था। होटल के अंदर पहले से करीब 6 लोग बैठे थे। हर्षल और उसके दोस्त भी जुआ खेलने बैठ गए। शाम करीब 4 बजे होटल का दरवाजा खोलकर 3 नकाबपोश अंदर आए। तीनों में से एक ने बंदूक निकालकर दो बार फायरिंग की, जिससे वहां बैठे लोग घबरा गए। फायरिंग करनेवाले आरोपी और उसके साथी ने हर्षल से 5 हजार रुपए नकदी लूट लिए। तीनों लुटेरे होटल से बाहर जाते समय दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया। इस दौरान हर्षल ने अपने परिचित व्यक्ति को वहां पर बुलाया। हर्षल के परिचित ने होटल के दरवाजे को खोला तो अंदर बंद सभी लोग बाहर निकले। लुटेरों का साथी मोहसिन लाल रंग की कार में बाहर ही अपने साथियों का इंतजार कर रहा था। उसी कार से सभी फरार हो गए। हर्षल की शिकायत पर बुटीबोरी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राकेश ओला के मार्गदर्शन में पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। बुटीबोरी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपियों की धर-पकड़ की। बुटीबोरी के थानेदार ओमप्रकाश कोकाटे व सहयोगी मामले की जांच कर रहे हैं।
 
वारदात को अंजाम देने से पहले पी थी शराब
सूत्रों के अनुसार, पुलिस को लाल रंग की कार का नंबर खबरियों से मिल गया था। यह कार मोहसिन की थी, लेकिन उसने किसी को बेच दी थी। वह किसी काम के सिलसिले में कार लेकर आया था। घटना को अंजाम देने से पहले सभी आरोपियों ने बुटीबोरी में एक बार में जमकर शराब पी। मोहसिन को उस रमी जुआ अड्‌डे के बारे पता था। उसी ने वहां पर लूट की योजना बनाई। मोहसिन अंदर इसलिए नहीं गया कि वहां जुआ खेलनेवाले उसे पहचान लेते।
 
जेल में हुई दोस्ती
आरोपियों की एक-दूसरे से जेल में दोस्ती हुई। अंकित शुक्ला पर छापरू नगर में हवाला कारोबारी लाखोटिया बंधुओं पर फायरिंग करने का मामला दर्ज है। यह नागपुर व उसके आस-पास के इलाके से पूरी तरह वाकिफ था। मोहसिन भी जेल जा चुका है। मोहसिन से जेल में दोस्ती होने के बाद अंकित ने बुटीबोरी को अपना ठिकाना बना लिया था। सुरेंद्र कुमार यादव मोमिनपुरा क्षेत्र में हुई फायरिंग प्रकरण का आरोपी है।

Tags:    

Similar News