शोहदे की धमकियों से परेशान छात्रा ने कर ली थी आत्महत्या, आरोपी अब जेल में

शोहदे की धमकियों से परेशान छात्रा ने कर ली थी आत्महत्या, आरोपी अब जेल में

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-10 11:33 GMT
शोहदे की धमकियों से परेशान छात्रा ने कर ली थी आत्महत्या, आरोपी अब जेल में

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। शोहदे की धमकियों ने एक छात्रा को इतना मानसिक प्रताडि़त कर दिया कि उसने फ ांसी पर झूलकर मौत को अपने गले लगा लिया। छात्रा ने यह कदम उस समय उठाया, जब घर पर कोई नहीं था। पड़ोसी ने छात्रा द्वारा उठाए गए आत्मघाती कदम की सूचना परिजनों को दी। परिजनों की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ  मामला दर्ज करते हुए, जांच के बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

1 दिसंबर को उठाया था छात्रा ने यह आत्मघाती कदम
शहपुरा थाना क्षेत्र के पड़ाव मोहल्ला में 1 दिसम्बर को फाँसी लगाकर आत्महत्या करने वाली 16 वर्षीय छात्रा की मौत के मामले में पुलिस ने कटंगी के एक युवक पर परेशान करने और हत्या के िलए उकसाने की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

फंदे पर झूलती हुई मिली थी मनीषा
शहपुरा पुलिस ने बताया कि 1 दिसम्बर को पड़ाव मोहल्ला निवासी गेंदालाल उर्फ गिंदू रजक ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह ऑटो चलाता है, जो सुबह काम पर चला गया था, उसकी पत्नी रिठौरी गई हुई थी और घर पर दो बेटियाँ और बेटा थे। छोटी बेटी और बेटा स्कूल चले गए थे, घर पर बड़ी बेटी मनीषा रजक 16 वर्षीय थी। गेंदालाल के अनुसार करीब पौने 11 बजे उसे पड़ोसी ने मनीषा के फाँसी लगाने की सूचना दी थी, जिसके बाद वह घर पहुँचा तो मनीषा फँदे पर झूलती हुई मिली थी।

धमकियों से रहती थी तनाव में
पुलिस ने मर्ग कायम करके मनीषा के माता-पिता से कथन लिए, जिसमें पता चला कि मनीषा को ग्राम नानी कटंगी निवासी संजू उर्फ संजय पटेल फोन पर बार-बार फोन करके धमकियाँ देता था, जिसके कारण मनीषा तनाव में रहती थी। इसी वजह से मनीषा ने फाँसी लगाकर आत्महत्या की थी, सम्पूर्ण जाँच और कथन के बाद पुलिस ने आरोपी संजू उर्फ संजय पटेल 20 वर्षीय को रविवार की सुबह गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Similar News