शराबी शिक्षक के खिलाफ छात्रों ने खोला मोर्चा, जनपद शिक्षा केन्द्र में किया विरोध प्रदर्शन

शराबी शिक्षक के खिलाफ छात्रों ने खोला मोर्चा, जनपद शिक्षा केन्द्र में किया विरोध प्रदर्शन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-18 07:49 GMT
शराबी शिक्षक के खिलाफ छात्रों ने खोला मोर्चा, जनपद शिक्षा केन्द्र में किया विरोध प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, परसवाड़ा बालाघाट। परसवाड़ा अंतर्गत कुरेण्डा के शासकीय माध्यमिक शाला में अध्यरनत बच्चे शराबी शिक्षक की हरकतों से परेशान है, शिक्षक को यहां से हटाए जाने की मांग को लेकर सभी बच्चे रैली निकालकर जनपद शिक्षा केन्द्र पहुंचे जहां पर उन्होंने विभागीय अधिकारियों को शराबी शिक्षक की हरकतों से अवगत कराया और उसे तत्काल हटाए जाने की गुहार लगाई। छात्र-छात्राओं के अनुसार यहां पदस्थ शिक्षक टोपराम चौधरी द्वारा लगातार बच्चों को मानसिक रूप से परेशान किया जाकर बेवजह पिटाई भी की जाती है। तथा कई बार स्कूल से अनुपस्थित रहता है जिससे पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

जनपद शिक्षा केन्द्र का किया घेराव
शासकीय माध्यमिक शाला कुरेण्डा में शिक्षक के गैर जिम्मेदाराना रवैये से परेशान बच्चों समेत पालकों ने जनपद शिक्षा केन्द्र पंहुचकर कार्यालय का घेराव करते हुए कहा कि जब तक शिक्षक टोपराम चौधरी के खिलाफ  उचित कार्यवाही नहीं की जाती है तब तक वे यहीं पर डटे रहेंगे। बच्चे एवं अभिभावकों का कहना था कि उक्त शिक्षक की हरकत को लेकर कई बार पालकों एव शाला प्रबंधन समिति के द्वारा बीआर सी को सूचित किया गया लेकिन अब तक किसी प्रकार की कार्रवाई नही की जा सकी है।

जनसुनवाई में भी हुई थी शिकायत 
स्कूली छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों का कहना था कि उनके द्वारा पूर्व में जनसुनवाई में शिकायत की गई थी लेकिन शिकायत के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नही हो पाई है। कार्रवाई नहीं होने से परेशान बच्चे एवं पालक जनपद शिक्षा केन्द्र पहुंचे और नारेबाजी कर अपना आक्रोश जाहिर किया।

शिक्षक को हटाने की मांग  
जनपद शिक्षा केन्द्र पहुंचे बच्चों ने बताया कि यहां पदस्थ शिक्षक टोपराम चौधरी अक्सर स्कूल में अनुपस्थित रहते है, तथा कभी आते भी हैं तो शराब पीकर आते है, और बेवजह बच्चों को धमकाते है, जिससे बच्चों में डर का माहौल सा बन गया है, वहीं बच्चों का कहना रहा कि उक्त शिक्षक कभी-कभी स्कूल आते हैं किन्तु वे बच्चों को पढ़ाते भी नही है, जिससे लगातार उनका शैक्षणिक स्तर गिरता जा रहा है, वहीं बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित पालकों ने भी उक्त शिक्षक को तत्काल हटाने की मांग की है।

इनका कहना है... 
शासकीय माध्यमिक शाला कुरेण्डा से संबंधित शिकायत मेरे पास आती है तो उस पर उचित कार्यवाही की जाएगी।  बीआरसी द्वारा संबंधित शाला में जाकर जांच करते हुए प्रतिवेदन तैयार कर भेजा जाएगा तो निश्चित कार्यवाही होगी।
सुधांशु वर्मा, सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग
 

Similar News