जीआरपी ने पकड़े मोबाइल चोर, लोकेशन लेकर दी दबिश, अन्य मामलों का भी हो सकता है खुलासा

जीआरपी ने पकड़े मोबाइल चोर, लोकेशन लेकर दी दबिश, अन्य मामलों का भी हो सकता है खुलासा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-16 12:51 GMT
जीआरपी ने पकड़े मोबाइल चोर, लोकेशन लेकर दी दबिश, अन्य मामलों का भी हो सकता है खुलासा

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। ट्रेनों में लंबे समय से चोरी की वारदातों को अंजाम देेने वाले दो मोबाइल चोरों को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने मोबाइल भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने बताया कि  आरोपी रात में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे। आरोपी युवकों से सघन पूछताछ की जा रही है, पूछताछ के बाद और भी मामलों का खुलासा होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि जीआरपी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, जिसमें दो ऐसे चोर पकड़े गये हैं जो ट्रेनों में मोबाइल चोरी किया करते थे। इन शातिर चोरों का इतना आतंक था कि अमरावती और साकेत एक्सप्रेस के मुसाफिर परेशान थे। जीआरपी पुलिस गत दिवस दो अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देकर दो शातिर चोरों को पकड़ा। जिनके पास 30 हजार रुपए, दो मोबाइल फोन मिले। आरोपियों को रेल न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।
जानकारी के मुताबिक जीआरपी पुलिस कई दिनों से मोबाइल चोरी हो जाने की वारदात को लेकर परेशान थी। इसी दौरान थाना प्रभारी यदुवंश मिश्रा, प्रा.आ.सुशील सिंह, आ. मनोज मिश्रा एवं एएसआई राजेश राज ने एक रणनीति बनाकर इन शातिर चोरों को पकडऩे की योजना बनाई। बताया गया है कि फूटाताल निवासी 20 वर्षीय चोर नमन पिता सुंदरलाल ने 1 सितम्बर को अधारताला निवासी प्रदीप अर्खेल का ट्राली बैग गायब कर दिया था। जब वहां गहरी नींद सो रहा था। बैग में 17 हजार का मोबाइल फोन और कुछ जरूरी कागजात थे।

पुलिस ने बताया कि इसी तरह से इलाहाबाद निवासी कानू शर्मा 8 सिंतम्बर को साकेत एक्सप्रेस के एस-वन की बर्थ नंबर 5 में मुंबई से इलाहाबाद जा रहा था, जिसका मोबाइल चार्जिग में लगा हुआ था। मौके का फायदा उठाकर लालमाटी निवासी शातिर चोर नरेन्द्र पिता लोचन जाटव ने मोबाइल फोन पार कर दिया। जीआरपी ने सीडीआर सिस्टम के माध्यम से इन मोबाइल फोन की लोकेशन लेकर दोनों शातिर चोरों के ठिकानों पर दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार किया। साथ ही उनके पास से मोबाइल फोन जप्त किये गये।

Similar News