दिल्ली के बाद गुजरात सरकार ने भी कम किया RT-PCR टेस्ट का रेट

दिल्ली के बाद गुजरात सरकार ने भी कम किया RT-PCR टेस्ट का रेट

Bhaskar Hindi
Update: 2020-12-01 11:56 GMT
दिल्ली के बाद गुजरात सरकार ने भी कम किया RT-PCR टेस्ट का रेट

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। दिल्ली के बाद गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस की जांच RT-PCR जांच के रेट कम कर दिए हैं। ये जांच कोविड-19 के लिए निजी प्रयोगशालाओं द्वारा की जाती है। सरकार ने इसकी कीमत 1500 से घटाकर 800 रुपये कर दी है। 

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने स्थानीय संवादताओं से बातचीत में कहा कि जब टेस्ट किट की कीमतें कम की गई तो सरकार ने तय किया कि इसका सीधा लाभ लोगों को मिलना चाहिए। नितिन पटेल ने कहा कि अब अधिकृत निजी प्रयोगशालाएं RT-PCR की जांच के लिए 800 रुपये लेंगी। पहले इसकी कीमत 1500 रुपये थी। जिसमें 700 रुपये की कटौती की गई है। 

नितिन पटेल ने कहा कि टेस्ट किट का उत्पादन बड़े पैमाने होने की वजह से भी इसकी कीमतों में कमी आई है। इसके साथ ही सैंपल घर से लेने के लिए प्रयोगशाला सहायक को  RT-PCR जांच के 1100 रुपये देना होंगे। अभी इसके लिए 2000 रुपये चुकाने होते हैं। 

नितिन पटेल ने कहा कि जांच को कम करने का निर्णय मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने लिया है। बता दें कि गुजरात से पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार और राजस्थान में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार ने हाल ही में RT-PCR टेस्ट की कीमतों में कटौती की घोषणा की।

Tags:    

Similar News