गुरु रंधावा कहते हैं- मेरे सक्सेस होने में पैरेंट्स और टीसीरीज का अहम रोल

गुरु रंधावा कहते हैं- मेरे सक्सेस होने में पैरेंट्स और टीसीरीज का अहम रोल

Anita Peddulwar
Update: 2018-09-28 10:12 GMT
गुरु रंधावा कहते हैं- मेरे सक्सेस होने में पैरेंट्स और टीसीरीज का अहम रोल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कभी फायदे नुकसान के बारे में मत सोचो बल्कि जो भी करो दिल से करो, खूबसूरत गबरू जवान गुरु रंधावा कहते हैं कि उन्हें बचपन में 1 रूपए का लालच और बड़े होने के बाद 10 रूपए मिल जाए तो वो दिन रॉकिग रहता था। पैसों की अहमियत और पाने की चाहत ने मुझे आज यहां तक लाया है। मेरे पैरेंटस ही मेरी सफलता का राज हैं और कर्मिशयली देखा जाए तो टीसीरीज ने मुझे बहुत मदद की है।  मशहूर पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने देकर वे दर्शकों के फेवरेट बन गए हैं। आज पूरी दुनिया में लोगों के बीच हिंदी और अंग्रेजी गानों के साथ साथ पंजाबी गानों का भी क्रेज काफी बढ़ गया है। शादी हो या फिर सगाई गुरु के गानों के बिना अधूरा सा है।  लव मी इंडिया के सेट पर उन्होंने बताया कि वे स्वयं लिरिक्स लिखते हैं और गाते भी हैं और उनके गानों में कोई भी द्विअर्थी बोल नहीं होते हैं।  उन्होंने कहा कि वे कई सिंगर्स को सुनकर ही सीखे हैं उन्होंने कोई विधिवत शिक्षा नहीं ली है।  2016 में अपने सबसे मशहूर गाना सूट सूट से रातों रात पंजाब के सुपरस्टार सिंगर बनने वाले गुरु रंधावा की सबसे बड़ी खासियत ये भी है कि वो खूबसूरत होने के साथ-साथ हाईली पोलाइट इंसान भी हैं। एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने देकर वे दर्शकों के फेवरेट बन गए हैं। ‘ओ तेनु सूट सूट’, ‘हाई रेटेड गबरू’, ‘लाहौर’ और ‘बन जा तू मेरी रानी’ जैसे गानों के लिए वह मशहूर हैं। उनके गानों ने यूट्यूब पर एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। 

गांव के छोरे ही कर रहे कमाल 
गुरु रंधावा छोटे गांव गुरुदासपुर से हैं और वे कहते हैं अभी छाेटे गांवों के लोग ही कमाल कर रहे हैंक्योंकि उनके पास जुनून है कुछ पाने का , अागे बढ़ने का और वे इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं। रियलिटी शो लव मी इंडिया के बारे में गुरु ने कहा कि वे कभी रियलिटी शो का हिस्सा नहीं बने हैं और न ही उन्होंने कभी कोशिश की कि वे रियलिटी शाे का हिस्सा बनें। वे पहली बार रियलिटी शो में जज बने हैं। वे कहते हैं कि बच्चों को जज करना आसान है। 

रीमिक्स नहीं बनने चाहिए 
रीमिक्स के बारे में वे कहते हैं कि रीमिक्स नहीं बनने चाहिए क्योंकि यदि किसी सुंदर गीत पर कोई अश्लील वीडियो आता है या उसे रिक्रएट करता है तो पूरा चेंज हो जाता है और ऐसा करने से पुराने गीत की आत्मा मर जाती है। इसलिए रीमिक्स न ही करें तो बेहतर वहीं यदि करते भी हैं तो उसके साथ जस्टीफिकेशन होना चाहिए। साल 2017 में गुरु के 2 गाने हाई रेटेड गबरू और लाहौर आए। 

2015 में ‘पटोला’ गीत ने बनाया स्टार 
गुरु रंधावा ने यूट्यूब पर अनूठा रिकॉर्ड बनाया है। गुरु रंधावा को यूट्यूब के सभी ऑफिशियल चैनलों पर तीन करोड़ से ज्यादा व्यूज मिले हैं और इसके साथ ही वे यूट्यूब पर सबसे अधिक व्यूज पाने वाले भारतीय सिंगर बन गए हैं। उनके गाने को बहुत ज्यादा व्यूज मिलते हैं। बता दें कि, उनकी सफलता में ‘टी-सीरीज’ के चेयरमैन और प्रबंध-निर्देशक भूषण कुमार का अहम रोल रहा। दरअसल ‘इंडिपेंडेंट म्यूजिक’ का चलन दोबारा से टी-सीरीज ने ही शुरू किया है। उन्होंने सबसे पहले गुरु को 2015 में ‘पटोला’ गीत के लिए साइन किया था। यूट्यूब पर बने इस रिकॉर्ड के बारे में गुरु रंधावा कहते हैं कि ये दर्शकों का और उनके चाहने वालों का उनके प्रति प्यार है, जिसकी वजह से ये उपलब्धि मिली। पहली बार किसी भारतीय ने यह मुकाम पाया है और इससे मैं बहुत-बहुत खुश हूं। खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इसके लिए वे दर्शकों का आभार व्यक्त करता हूं।

छाए हैं गुरु रंधावा
पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने बनाया यूट्यूब पर अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। गुरु रंधावा सिर्फ अपने गानों के वजह से ही वह पॉपुलर नहीं है बल्कि, वे सोशल मीडिया पर भी बहुत पॉपुलर हैं। उनके इंस्टाग्राम पर भी 50 लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं। अक्सर वह अपनी तस्वीरें अपने फैंस के साथ शेयर करते हैं। उनकी एक तस्वीर पर खूब सारे लाइक और कमेंट मिलते हैं।

Similar News