हरियाणा के राज्यपाल ने कोरोना से लड़ने के लिए 4,000 किट भेजीं

कोविड-19 हरियाणा के राज्यपाल ने कोरोना से लड़ने के लिए 4,000 किट भेजीं

IANS News
Update: 2022-01-17 13:00 GMT
हरियाणा के राज्यपाल ने कोरोना से लड़ने के लिए 4,000 किट भेजीं

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सोमवार को इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा तैयार किए गए 4,000 हाइजीन किट वाले दो ट्रकों को 22 जिलों में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रत्येक किट में साबुन, तेल, टूथपेस्ट, टूथब्रश, नैपकिन आदि जैसे आइटम होते हैं। प्रत्येक जिले को 150 से 200 किट मिलेंगे।

दत्तात्रेय ने कहा कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए मास्क का इस्तेमाल, सोशल डिस्टेंसिंग और साफ-सफाई बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि किट सभी जिलों के गरीब व्यक्ति तक पहुंचेंगी ताकि वे भी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में जागरूक हो सकें।

उन्होंने कहा कि रेड क्रॉस सोसाइटी के कार्यकर्ताओं ने महामारी के दौरान जनता के बीच रहकर और एक से अधिक तरीकों से उनकी मदद करके एक सराहनीय काम किया है। महामारी की तीसरी लहर की जांच के लिए टीकाकरण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के कुल 6,000 स्वयंसेवक काम कर रहे हैं। दत्तात्रेय ने कहा कि इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा जिलों में 500 ऑक्सीजन कंसेंटेटर भी उपलब्ध कराए गए हैं।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News