छात्राओं को क्लास में दुपट्टा हटाने को मजबूर करने वाला हेडमास्टर पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार

झारखंड छात्राओं को क्लास में दुपट्टा हटाने को मजबूर करने वाला हेडमास्टर पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार

IANS News
Update: 2022-12-21 13:01 GMT
छात्राओं को क्लास में दुपट्टा हटाने को मजबूर करने वाला हेडमास्टर पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, रांची। डालटनगंज जिले के पांडू प्रखंड स्थित एक सरकारी स्कूल में छात्राओं का दुपट्टा हटाकर क्लास में बैठने को मजबूर करने के आरोपी हेड मास्टर विश्वनाथ राम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रशासन की ओर से बनाई गई कमेटी ने जांच में उन पर लगे आरोपों को सही पाया है। इसके बाद पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करने बुधवार को उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। बताया गया कि लोअर पांडू स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय की सातवीं-आठवीं कक्षा की कई छात्राओं ने हेडमास्टर पर आरोप लगाया था कि वे उन्हें क्लास में दुपट्टा हटाकर बैठने को कहते हैं। ऐसा न करने पर उन्हें दंडित करते हैं और डंडे से पिटाई करते हैं।

छात्राओं की ऐसी शिकायतों पर स्थानीय लोगों ने पिछले दिनों हंगामा किया था। इसके बाद उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने मामले की जांच का निर्देश दिया था। बीते मंगलवार को डीएसई मनोज कुमार और सदर मेदिनीनगर एसडीएम राजेश कुमार साह ने विद्यालय पहुंचकर शिकायतों की जांच की। इस दौरान चार छात्राओं ने पूछताछ में अपनी शिकायतों को दोहराया। हालांकि कुछ लोगों ने हेडमास्टर का बचाव करते हुए इसे स्थानीय ग्रामीणों की राजनीति का परिणाम बताया। बहरहाल, प्रशासन की जांच के बाद बीईईओ महेंद्र प्रजापति ने पांडू थाने में प्रधानाध्यापक के खिलाफ लिखित शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News