हाइवे पर लूट करने वाले 5 लुटेरे गिरफ्तार, नगदी, मोबाइल व बाइक बरामद

हाइवे पर लूट करने वाले 5 लुटेरे गिरफ्तार, नगदी, मोबाइल व बाइक बरामद

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-24 12:40 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,सतना। लम्बे समय से जिले के अलग-अलग हाइवे पर लूटपाट कर आतंक फैला रहे बाइकर्स गैंग का पर्दाफाश सतना पुलिस ने किया है। पुलिस ने लूट के आरोप में 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नगदी, मोबाइल व 2 बाइक भी बरामद की है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने रीवा, सतना में अब तक 5 वारदातों को अंजाम देने का खुलासा किया है।
चाकू और धारदार हथियार की नोंक पर देते से वारदात को अंजाम-
एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि 21 मार्च की दोपहर को राहुल अहिरवार निवासी बम्हौर (हरदुआ) थाना अपनी बाइक क्रमांक एमपी 19 एमएम 6965 में रोहित अहिरवार व अनुज अहिरवार को बैठाकर करहिया जा रहा था। इस दौरान जब मौहारी-तालाब के पास पहुंचा, तभी एक मोटरसाइकिल पर 3 अज्ञात नकाबपोश आए और  सामने गाड़ी लगाकर रास्ता रोकते हुए मारपीट पर उतारू हो गए। बदमाशों ने चाकू दिखाकर तीनों के पास से 15 हजार 110 रूपए और 2 मोबाइल लूट लिए। यह वारदात करने के बाद आरोपी नागौद की तरफ भाग गए, तब पीडि़त ने थाने जाकर शिकायत की तो आईपीसी की धारा 394 के तहत कायमी की गई। जब 3 बदमाश लूटपाट कर रहे थे, तभी एक और बाइक पर उनके 2 साथी भी आ धमके थे।
ये हैं आरोपी-
सनसनीखेज वारदात की जानकारी लगते ही थाना प्रभारी ने सहयोगी अमले के साथ जांच पड़ताल शुरू की और साइबर सेल व मुखबिरों के माध्यम से सुराग जुटाते हुए संदेही अजीत मिश्रा पुत्र अशोक कुमार 19 वर्ष बकिया-तिवरियान थाना रामपुर बाघेलान और विवेक मिश्रा पुत्र संतोष मिश्रा 20 वर्ष निवासी दोही-निपनिया थाना सिटी कोतवाली रीवा के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त बाइक क्रमांक एमपी 19 एमएम 9718 को जब्त कर दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने 3 अन्य साथियों विक्की उर्फ विकास तिवारी पुत्र मुनेश तिवारी 21 वर्ष निवासी बकिया-तिवरियान हाल संग्राम कालोनी, तरूण मिश्रा पुत्र कृष्ण कुमार मिश्रा 19 वर्ष निवासी बकिया-तिवरियान और रामायण लुनिया पुत्र रंगलाल चौहान 19 वर्ष निवासी कृष्ण नगर के साथ मिलकर लूटपाट करने का जुर्म स्वीकार कर लिया तो गैंग का मुखिया विक्की उर्फ विकास को बताया। इस जानकारी के आधार पर तीनों आरोपियों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार कर एक और बाइक समेत 10 हजार रूपए नगदी जब्त कर ली।
भटनवारा के पास ट्रक ड्राइवर को लूटा-
गिरफ्त में आए बदमाशों ने पूछताछ के दौरान 11 मार्च की रात भटनवारा के पास ट्रक ड्राइवर हरविंदर सिंह पुत्र हजारा सिंह 37 वर्ष निवासी जीवनपुर थाना मक्सी जिला लुधिायाना-पंजाब पर चाकू से हमला कर 25 सौ रूपए लूटने का जुर्म स्वीकार कर लिया तो पूर्व में विकास तिवारी, तरूण मिश्रा, अजीत मिश्रा ने रीवा जिले के सेमरिया थाना क्षेत्र में विगत वर्ष पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक से मारपीट समेत लूट व नकबजनी के 3 मामलों में लिप्त होने का खुलासा किया। जिसके संबंध में सेमरिया थाना प्रभारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने इस बात की पुष्टि कर बताया कि तीनों प्रकरणों में आरोपियों की गिरफ्तारी शेष है। जबकि कोटर थाना क्षेत्र में लूट के एक अपराध में विकास व तरूण दो अन्य आरोपियों के साथ जेल की हवा खा चुके हैं।
नशे के आदी हैं लुटेरे-
 पांचों बदमाश मेडिकल नशे के आदी हैं तो अय्याशियां करने के लिए अपराध के रास्ते पर चल पड़े हैं। गैंग का लीडर विकास उर्फ विक्की इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष का छात्र है। अभी 4-5 गैंग मेम्बरों की गिरफ्तारी शेष है। अन्य मामलों में पूछताछ के लिए आरोपियों को कोर्ट में पेश कर नागौर और उचेहरा पुलिस द्वारा रिमांड ली जाएगी।  
टीम को 10 हजार का कैस रिवार्ड-
पुलिस अधीक्षक ने बाइकर्स गैंग को पकडने वाली टीम में शामिल नागौद टीआई अजय सिंह पवार समेत सब इंस्पेक्टर आरपी त्रिपाठी, मुकेश डेहरिया, आरक्षक आकाश कुशवाहा, गेंदराव सलामे, पुष्पेन्द्र सिंह और धु्रव पाल को 10 हजार का कैस रिवार्ड प्रदान करने का ऐलान किया है।
बबुली गैंग का डकैत कट्टा-कारतूस के साथ गिरफ्तार-
साढ़े 5 लाख के इनामी डकैत बबुली कोल के एक साथी को पुलिस ने गुरसरायं जंगल में घेराबंदी कर दबोच लिया, जिसके कब्जे से एक कट्टा व 3 कारतूस जब्त किए गए। चित्रकूट एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि विगत 18 मार्च को मुठभेड़ के बाद कमजोर पड़े गिरोह को घेरने के लिए सघन सर्चिंग की जा रही थी। इसी दौरान शुक्रवार को मारकुंडी थाना प्रभारी मोहम्मद अकरम को खबर मिली कि बबुली गैंग का एक सदस्य वापस सरगना से मिलने जा रहा है, तब उन्होंने मातहत अमले के साथ गुरसरायं जंगल में सर्चिंग करते हुए बरम बाबा के पास अद्र्धनिर्मित भवन में अज्ञात व्यक्ति को देखकर आवाज लगाई तो वह भाग निकला।   पुलिसकर्मियों ने खदेड़कर दबोच लिया और पूछताछ की तो संदिग्द्ध ने अपना नाम देवमुनि मवईया पुत्र मुन्ना निवासी टिकरिया-जमुनिहाई बताया। उसकी तलाशी लेने पर 315 बोर का कट्टा व 3 जिंदा कारतूस बरामद हो गए। आरोपी कुछ समय से गैंग के साथ चल रहा था।

Tags:    

Similar News