कोरोना को भूल बैल का जन्मदिन मनाने जुट गए सैकड़ों लोग

कोरोना को भूल बैल का जन्मदिन मनाने जुट गए सैकड़ों लोग

Bhaskar Hindi
Update: 2021-03-12 19:18 GMT
कोरोना को भूल बैल का जन्मदिन मनाने जुट गए सैकड़ों लोग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके में धूमधड़ाके से बैल का जन्मदिन बनाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आरोपियों ने बाकायदा बैल का जन्मदिन मनाने के लिए स्टेज बनाया था जहां सैकड़ों लोगों को बुलाया गया था। इस दौरान आरोपियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करते हुए बिना मास्क पहने डांस किया। ठाणे के ही कल्याण इलाके में एक विवाह समारोह में 700 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर भी एफआईआर दर्ज की गई है।

अपने पशु बैल का जन्मदिन मनाने वाले आरोपी का नाम किरण म्हात्रे है। डोंबिवली के मोठागांव स्थित रेतीबंदर इलाके में रहने वाले म्हात्रे ने गुरूवार को अपने बैल का जन्मदिन मनाया और इस समारोह में शामिल होने के लिए उसने अपने कई दोस्तों को भी न्यौता भेजा। आरोपियों ने धूमधड़ाके के साथ बैल का जन्मदिन मनाते हुए घर से पास ही बने स्टेज पर डांस किया। इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने जैसे दिशानिर्देशों का भी उल्लंघन किया। 

इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मामले की जानकारी पुलिस तक पहुंची। विष्णु नगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि मामले में आरोपियों के खिलाफ आईपीसी और आपदा प्रबंधन कानून की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। 

शादी में बुलाए 700 मेहमान, एफआईआर दर्ज 
ठाणे जिले के ही कल्याण इलाके में विवाह समारोह में 700 मेहमानों को दावत देने वाले आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सूचना मिलने के बाद प्रभाग क्षेत्र अधिकारी वसंत भोंगाडे की अगुआई में कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका की टीम मौके पर पहुंची तो पाया कि समारोह में 700 से ज्यादा लोग मौजूद हैं। 

बता दें कि कल्याण डोंबिवली इलाके में फिलहाल वैवाहिक समारोह में 50 लोगों के ही शामिल होने की इजाजत है। इसके बाद आयोजक राजेश म्हात्रे और महेश राऊत के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई। पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। बता दें कि कल्याण डोंबिवली इलाके में भी शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 416 नए मामले सामने आए हैं जबकि यहां कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 2719 है।

Tags:    

Similar News