पति-पत्नी ने मांगी इच्छामृत्यु कलेक्ट्रेट में दिया धरना , दबाव में प्रशासन

पति-पत्नी ने मांगी इच्छामृत्यु कलेक्ट्रेट में दिया धरना , दबाव में प्रशासन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-26 08:47 GMT
पति-पत्नी ने मांगी इच्छामृत्यु कलेक्ट्रेट में दिया धरना , दबाव में प्रशासन

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (वैढऩ)। जमीन में दबंगों के कब्जे से परेशान पति-पत्नी ने कलेक्ट्रेट में धरना शुरू कर दिया है। आरोप है कि देवसर न्यायालय से कब्जा दिलाने का आदेश जारी होने के बाद भी एसडीएम और तहसीलदार कार्रवाई से बच रहे हैं। पीडि़तों ने राजस्व अफसरों पर दबंगों को संरक्षण देने का आरोप लगाते कलेक्टर से इच्छामृत्यु की इजाजत मांगी है। चितरंगी के हरफरी निवासी गुलाबवती का आरोप है कि आराजी नं. 392 रकबा 0.04 हेक्टेयर में कब्जा दिलाने के लिये न्यायालय ने आदेश दिया। कोर्ट के आदेश के पालन के लिये वह कई बार राजस्व अफसरों को आवेदन पत्र दे चुकी है। इसके बाद भी राजस्व अफसरों ने कोई सुनवाई नहीं की है। इससे व्यथित होकर पीडि़त पति समेत अन्य ग्रामीणों के साथ धरना शुरू कर दिया है।

मौके पर पहुंचे एसडीएम और तहसीलदार
कड़ाके की ठंड में पति-पत्नी समेत ग्रामीणों द्वारा धरना दिये जाने की जानकारी मिलने पर एसडीएम नागेश सिंह और तहसीलदार मौके पर पहुंचकर उन्हें समझाने की कोशिश करते हुए नजर आये। बताया जाता है कि अफसरों की लाख कोशिशों के बाद भी पीडि़त नहीं माने। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धरने में एक 75 साल की बुर्जग महिला भी शामिल है। ऐसी ठंडी में उसकी सेहत के खराब होने के आसार हैं।

ट्रेलर सहित कोयला चोरी
तस्करों की शह पर कोयले से लोड दो ट्रेलरों को रास्ते से ही पार करने वाले दोनों ड्राइवरों को नवानगर पुलिस ने सीधी जिले से गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ट्रेलरों को सीधी तरफ जाते देखा गया है और छानबीन कर नवानगर पुलिस की एक टीम सीधी जिले में जा पहुंची। जहां पुलिस ने ग्राम मटिगवां से दोनो ट्रेलरों सहित उनके ड्राइवरों राजेश कुमार सिंह गोड़ पिता राम प्रसाद 22 वर्ष निवासी देवतरा कोटा थाना कोन जिला सोनभद्र यूपी और यूपी के ही चोपन थाना अंतर्गत कंधौरा निवासी संतोष कुमार पांडेय पिता ईश्वरदीन 28 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पुलिस को पता दोनों गिरफ्तार ड्राइवरों ने बताया कि वह यहां एक कोल डिपो के लिये कोयला लेकर आये थे। इसके एवज में उन्हें इनाम के रूप में 10-10 हजार रूपये देने को डिपो वाले की ओर से कहा गया था और इसमें उन्हें अभी सिर्फ 4-4 हजार रूपये ही दिए गए हैं बाकी के 6-6 हजार नही मिले हैं। इसके बाद नवानगर पुलिस की टीम सीधे सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत सीधी-रीवा रोड के किनारे स्थित कोल डिपो में जा पहुंची। जहां से पुलिस ने मौके पर मिले डिपो के मुनीम अनसुइया प्रजापति पिता बुद्धसेन 38 वर्ष निवासी बभनी सीधी जिला को भी गिरफ्तार कर साथ ले आयी।

 

Similar News