यात्रियों वाली बस नदी में बही, 3 की मौत- चालक का कुछ पता नहीं

महाराष्ट्र यात्रियों वाली बस नदी में बही, 3 की मौत- चालक का कुछ पता नहीं

IANS News
Update: 2021-09-28 07:30 GMT
यात्रियों वाली बस नदी में बही, 3 की मौत- चालक का कुछ पता नहीं
हाईलाइट
  • महाराष्ट्र में 8 यात्रियों वाली बस नदी में बही

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। महाराष्ट्र के यवतमाल में एक दुखद बस दुर्घटना सामने आई है। मंगलवार की सुबह उमेरखेड़ में एक बाढ़ वाली नदी पर बने एक पुल को पार कर रही बस पानी में बह गई। उसपर आठ यात्री सवार थे। बस क्र. एमएच 14 बीटी 5018 नांदेड से नागपुर जा रही थी। इस बीच उमरखेड़ से 3 किमी दूर दहागांव नाले में आई बाढ़ की चपेट में आ गई। जिसमें 2 कर्मचारी और 4 यात्रियों सहित कुल 6 लोग सवार थे। उनमें 3 लोगों की मौत हो गई। 2 यात्रियों को बचा लिया गया। ड्राइवर का अब तक पता नहीं चल पाया है। हादसे का कारण घटनास्थल पर मौजूद ग्राीमणों के अनुसार लोगों ने बस ड्राइवर को बाढ़ का पानी नीचे उतरने तक रुकने की सलाह दी थी, लेकिन ड्राइवर ने किसी की बात नहीं मानी, जिससे यह हादसा हुआ।  उसने चेतावनी के बाद भी बस को आगे बढ़ाया और यात्रियों की जान जोखिम में डाल दी।

बमुश्किल कुछ मीटर की दूरी पर ही बस पानी की तेज धाराओं में फंस गई। जिसके बाद चालक ने नियंत्रण खो दिया और यात्रियों के साथ वाहन नदी में गिर गया। चार यात्री बस की छत पर चढ़ने में कामयाब रहे। उन्होंने नदी में खतरनाक तरीके से छलांग लगाई, जिसके बाद उनमें से दो को ग्रामीणों ने बचा लिया।

रोजगार गारंटी मंत्री संदीपनराव भुमरे, जो यवतमाल के संरक्षक मंत्री हैं, उन्होंने कहा कि हमने अन्य पीड़ितों का पता लगाने और उन्हें बचाने के लिए एक खोज और बचाव अभियान शुरू किया है। जिले के शीर्ष पुलिस अधिकारी, एसटी अधिकारी और दमकल की टीमें आसपास के गांवों के युवाओं के साथ बचाव कार्यों में मदद के लिए रवाना हो गई थी।

 

Tags:    

Similar News