बंद कमरे में मिली युवक की अधजली लाश, हत्या या आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

बंद कमरे में मिली युवक की अधजली लाश, हत्या या आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-24 10:40 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,शहडोल। कोतवाली थाना अंतर्गत कल्याणपुर रोड में सूने मकान के एक कमरे में युवक की अधजली लाश मिलने से सनसनी फैल गई। मकान से  दुर्गंध आने के बाद क्षेत्रिय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची  पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है। पुलिस जांच में जुटी है कि मामला हत्या का या फिर आत्म हत्या का।
मकान में लगा हुआ था ताला-
कोतवाली अंतर्गत कल्याणपुर रोड स्थित एक सूने मकान में युवक की अधजली लाश पाई गई है। प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है क्योंकि युवक के पैर रस्सी से बंधे थे, तथा कमरे में खून के निशान भी मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि किसी ने रस्सी से बांधकर पहले उसकी हत्या की फिर पहचान छिपाने के लिए चूल्हे में सिर घुसेड़कर मिट्टी का तेल डालकर जला दिया होगा। मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। कोतवाली पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है। विजय दाल मिल के पास कल्याणपुर रोड पुरानी बस्ती स्थित अशोक सोनी का मकान कई दिनों से खाली पड़ा है। बाहर से ताला बंद था, लेकिन मकान से दुर्गंध आने पर पुलिस को सूचना दी गई। मुआयना में पीछे का दरवाजा खुला मिला। कमरे में सड़ांध मारती अधजली लाश मिली।
8 से 10 दिन पुरानी लाश-
मौके पर डीएसपी, टीआई तथा एफएसएल डॉक्टर भी पहुंचे। लाश 8 से 10 दिन पुरानी है, क्योंकि वह बुरी तरह सड़ चुकी थी।  टीआई रावेंद्र द्विवेदी ने बताया कि दरवाजे में बाहर से ताला बंद था। शंका है कि ताला खोलकर हत्या के बाद पीछे के दरवाजे से आरोपी भागे होंगे। उन्होंने बताया कि फिलहाल मर्ग कायम कर मृतक की पहचान के साथ मामले की विवेचना की जा रही है।
इधर कुबरा में वृद्ध की हत्या-
वहीं थाना जयसिंहनगर क्षेत्र के ग्राम कुबरा में धुरेड़ी की रात 61 वर्षीय वृद्ध की हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार बाबूलाल नापित 21 तारीख को खेत के पास बने मकान में मवेशी बांधने शाम 6 बजे गया था। देर रात तक नहीं लौटने पर परिजनों ने तलाश किया लेकिन उसका पता नहीं चला। दूसरे दिन सुबह बाबूलाल की लाश रास्ते में पाई गई। उसके नाक व मुंह से खून निकल रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका पंचनामा बनाकर शव का पोस्टमार्टम कराया, जिसमें किसी भारी वस्तु से वार करना पाया गया है। अज्ञात के विरुद्ध धारा 302, 201, 34 का अपराध दर्ज कर कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
इनका कहना है-
पुरानी बस्ती में शनिवार को मिले अधजले शव के मामले में अभी मर्ग कायम किया गया है। इसमें हत्या का प्रकरण अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया जाएगा। वहीं जयसिंहनगर के कुबरा में मिले शव के मामले में अज्ञात के खिलाफ 302 का अपराध कायम किया गया है।
प्रवीण कुमार, एडिशनल एसपी

Tags:    

Similar News