अंतर प्रांतीय अवैध हथियार तश्कर गेंग का सदस्य गिरफ्तार

अंतर प्रांतीय अवैध हथियार तश्कर गेंग का सदस्य गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-09 07:51 GMT
अंतर प्रांतीय अवैध हथियार तश्कर गेंग का सदस्य गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, पन्ना। दो माह पूर्व दिल्ली की स्पेशल पुलिस सेल की टीम द्वारा बड़े पैमाने पर हथियारों का जाखीरा बरामद करते हुये अवैध हथियार के कारोबार में लिप्त आरोपियों को पकड़ा गया था। अवैध हथियारों के साथ पकड़े गये आरोपियों पर की गयी कार्रवाई के साथ इसके देशव्यापी नेटवर्क फैले होने की जानकारी पुलिस के सामने आयी थी जिसके बाद दिल्ली स्पेशल पुलिस सेल की टीम द्वारा नेटवर्क से जुड़े अपराधियों का पता लगाते हुये उनकी धड़पकड़ करने के लिये कार्यवाही की जा रही है। दिल्ली पुलिस द्वारा की जा रही जांच कार्यवाही के दौरान अवैध रूप से हथियारों को तैयार किये जाने और इसकी बिक्री किये जाने के तार पन्ना जिले से जुड़े होने की जानकारियां एवं सूचनाये प्राप्त हुई।

दिल्ली स्पेशल पुलिस की पन्ना में कार्यवाही आज सुबह साढ़े आठ बजे उस समय सामने आयी जब उसके द्वारा पन्ना के आगरा मोहल्ला स्थित मस्जिद के पास निवासरत् हामीद खान पिता जमील खान उम्र 50 वर्ष को पन्ना के बस स्टैण्ड में पकड़ लिया गया  पुलिस टीम सादे गणवेश में थी और पुलिसे जब हामीद को गाड़ी में बैठा कर रवाना हो गयी तो नगर में इस बात की खबर फैल गयी कि बस स्टैण्ड में हामीद का अज्ञात दो लोगों द्वारा अपहरण कर लिया गया है और यही जानकारी लेकर हामिद के घर के लोग कुछ अन्य लोगों के साथ पन्ना कोतवाली पहुंच गये । कुछ अन्य संदेहियों को पकडऩे के लिये दिल्ली पुलिस तथा पन्ना पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन गोपनीय तरीके से चल रहे होने की सूचनायें सामने आ रही है। यह भी जानकारी सामने आयी है कि दिल्ली स्पेशल पुलिस टीम पन्ना पुलिस के साथ अजयगढ़ तथा पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में कुछ ठिकानों पर दविश दी गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली स्पेशल पुलिस टीम को अवैध हथियारों के संबंध में कुछ दिन पहले बांदा से पन्ना में निवासरत् अवैध हथियारों के कारोबार में लिप्त संदेहियों के संदर्भ में सूचना मिली थी उसी सूचना के आधार पर दिल्ली स्पेशल सेल की पुलिस टीम करीब 7 दिन से पन्ना में आकर जांच पड़ताल करते हुये संबंधितों के संबंध में जानकारी जुटाते हुये उन्हे पकडऩे की तैयारी कर रही थी।

पकड़े गये हामीद के घर पुलिस का छापा
हामीद के पकड़े जाने के बाद जब पन्ना पुलिस को उसके संबंध में पूरी जानकारी सामने आयी तो इसके बाद पन्ना कोतवाली पुलिस टीम हामीद के घर पहुंची जहां पर उसका छोटा पुत्र सबाव खान मिला उसके एवं उसके परिवार की मौजूदगी में महिला एवं पुरूष पुलिस द्वारा तलाशी ली गयी साथ ही साथ उसके छोटे पुत्र को घर से पकड़ कर कोतवाली लाया गया इसके साथ ही हामीद के बड़ा पुत्र नबाव खान आगरा मोहल्ला में ही किराये के मकान में रह रहा था उसे भी पुलिस द्वारा पूछ-तांछ के लिये कोतवाली ले जाया गया।

इनका कहना है।
दिल्ली स्पेशल पुलिस को अवैध हथियारों में लिप्त लोगों के संबंध में बांदा से कुछ इनपुट मिला था इस इनपुट के आधार पर दिल्ली स्पेशल पुलिस सेल की टीम द्वारा पन्ना में कार्यवाही की जा रही है। -विवेक सिंह पुलिस अधीक्षक पन्ना

 

Similar News