तीन साल से नागपुर में सेंधमारी कर रहा अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ाया, 25 लाख का माल बरामद

तीन साल से नागपुर में सेंधमारी कर रहा अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ाया, 25 लाख का माल बरामद

Anita Peddulwar
Update: 2019-02-22 05:57 GMT
तीन साल से नागपुर में सेंधमारी कर रहा अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ाया, 25 लाख का माल बरामद

डिजिटल डेस्क, नागपुरर।   शहर में पिछले तीन सालों से सेंधमारी कर लाखों का माल उड़ाने वाले अंतरराज्जीय गिरोह को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। पांचपावली पुलिस ने अंतरराज्यीय सेंधमारों के गिरोह का पर्दाफाश किया है।  गिरोह के चार सदस्यों को पांचपावली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों की धरपकड़ में मेरठ एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने सहयोग किया। गिफ्तार आरोपियों में वसीम शेख नसीम शेख मकसूदी, शहनवाज बाबू रंगरेज, मोहम्मद मौसिम मोहम्मद शागीर और मोहम्मद रइस मोहम्मद रफीक कुरेशी  (सभी आरोपी हापुड मेरठ उत्तर प्रदेश निवासी हैं) शामिल हैं। इस गिरोह का पांचपावली पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर ग्वालियर तक पीछा किया था। बाद में यह आरोपी मेरठ की ओर फरार हुए तब वहां की एसटीएफ ने इस गिरोह के उक्त आरोपियों को धरदबोचा। उक्त चारों आरोपियों से सोने-चांदी के गहने सहित करीब 25 लाख रुपए का माल पांचपावली पुलिस ने जब्त किया है। यह अंतरराज्यीय गिरोह नागपुर में तीन साल से सेंधमारी की वारदातों को अंजाम देता आ रहा है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पांचपावली के थानेदार अशोक मेश्राम, उपनिरीक्षक धोगडे, ढाकुलकर, हवलदार चिंतामण डाखोले, विजय यादव, नायब सिपाही रविशंकर मिश्रा, राजेश देशमुख, विलास चव्हाण, विजय जाने, सारीपुत्र फुलझेले, सुनील वानखेडे, महेश जाधव व अन्य ने कार्रवाई की। 

इन प्रमुख शहरों से जुड़े हैं तार

यह किसी भी मकान, फ्लैट का ताला मात्र 30 सेकंड के अंदर तोड़कर घुस जाते थे। अंदर घुसते ही दरवाजा बंद कर सारा माल समेटकर रफूचक्कर हो जाते थे। इस बीच कोई मकान मालिक आ गया तो उसे बंधक बना लेते थे और उसकी आंखों के सामने सारा माल चुराकर फरार हो जाते थे। इन आरोपियों ने एक महिला चिकित्सक के घर पर जबरन चोरी की। यह गिरोह देश के कई बड़े शहरों में चोरी, लूट व डकैती की वारदातों को अंजाम दे चुका है। इस गिरोह में 30 से ज्यादा आरोपी शामिल हैं। गिरोह का मुखिया साबिर शेख इस समय हैदराबाद की जेल में बंद है। पांचपावली के थानेदार अशोक मेश्राम ने बताया कि गिरोह के सरगना को हैदराबाद से गिरफ्तार कर नागपुर लाया जाएगा। यह गैंग देश की पुलिस और तमाम इन्वेस्टीगेशन टीम के लिए सिरदर्द बना हुआ था। यह गैंग नागपुर, मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, भोपाल आदि शहरों में चोरी, लूट व डकैती की घटनाओं को अंजाम देता रहा है। 

ऐसे पकड़ा गया गिरोह

12 फरवरी को नागपुर में एक महिला चिकित्सक के यहां से कई लाखों की नकदी समेत 30 लाख का सामान लूटा गया था। लेकिन यहां पर सीसीटीवी फुटेज में आरोपी कैद हो गए थे। नागपुर पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही थी। इसी बीच एसटीएफ की मेरठ यूनिट को सूचना मिली कि नागपुर में लूट करने वाले मेरठ में घूम रहे हैं। एसटीएफ ने सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सीताराम हॉस्टल के पास हापुड़ जिले के वसीम नसीम निवासी गांव सरावा, शाहनवाज उर्फ त्यागी बाबू निवासी हापुड़, रईस रफीक निवासी गजरौला और मोहम्मद मौसिम को गिरफ्तार कर लिया।  
 

Similar News