अंतरराष्ट्रीय नाइजीरियाई ड्रग पेडलर मुंबई से गिरफ्तार, 4 आरोपी पहले ही पुलिस हिरासत में

अंतरराष्ट्रीय नाइजीरियाई ड्रग पेडलर मुंबई से गिरफ्तार, 4 आरोपी पहले ही पुलिस हिरासत में

Anita Peddulwar
Update: 2021-07-15 08:16 GMT
अंतरराष्ट्रीय नाइजीरियाई ड्रग पेडलर मुंबई से गिरफ्तार, 4 आरोपी पहले ही पुलिस हिरासत में

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  अंतरराष्ट्रीय स्तर का ड्रग पेडलर पुलिस के हत्थे चढ़ा है। उसे मुंबई से गिरफ्तार कर नागपुर लाया गया है।  अदालत में पेश कर उसे पीसीआर में लिया गया है। मामला गिट्टीखदान थाने से जुड़ा हुआ है। प्रकरण में अब पांच आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। 

ऐसी जुड़ी कड़ी : नाइजीरिया निवासी आरोपी ड्रग पेडलर एन्थोनी ओग्बोन्ना इव्होके (60) वर्तमान में मुंबई के पालघर जिले के वसई में रह रहा था। एन्थोनी अंतरराष्ट्रीय ड्रग पेडलर है। देश-विदेश में नशीले पदार्थ का उसका कारोबार है। 5 जुलाई को स्थानीय मादक पदार्थ विरोधी दस्ते ने दाभा नाका से न्यू काटोल नाका के बीच छापामार कार्रवाई कर आरोपी अंकित राजकुमार गुप्ता (28), ऋतिक रितेश गुप्ता (20) दोनों सतरंजीपुरा निवासी और ऋषभ प्रभाकर सोनकुसरे (20) इतवारी निवासी को पकड़ा था। तलाशी के दौरान आरोपियों की कार (क्र.एमएच 43 एजे 6891) से 82 ग्राम 84 मिलीग्राम एमडी (मैफेडान) नामक ड्रग जब्त किया था। ड्रग की कीमत 8 लाख 28 हजार 400 रुपए और 3 लाख रुपए की कार ऐसे कुल 11 लाख 55 हजार 400 रुपए का माल जब्त किया था।

मामू ने उगला राज
पीसीआर के दौरान इन आरोपियों ने पुलिस को बताया था कि उन्होंने ड्रग पेडलर मेहंदी हाशमी नजमुल सैय्यद उर्फ मामू मुंबई निवासी से यह ड्रग खरीदकर यहां लाया था। आरोपियों को मुंबई ले जाया गया। उनकी निशान देही पर मामू को गिरफ्तार कर 8 जुलाई को नागपुर लाया गया। वह 16 तारीख तक पीसीआर में है। पूछताछ के दौरान मामू ने ड्रग पेडलर एन्थोनी का नाम उगला। मामू की निशानदेही पर मंगलवार को एन्थोनी को भी िगरफ्तार कर नागपुर लाया गया। बुधवार को उसे अदालत में पेश कर 16 तारीख तक उसे भी पीसीआर में लिया गया है। प्रकरण में और भी गंभीर खुलासे होने की संभावना है। अपर आयुक्त सुनील फुलारी, उपायुक्त गजानन राजमाने, सहायक उपायुक्त भीमानंद नलावडे के मार्गदर्शन में वरिष्ठ निरीक्षक विशाल काले, सूरज सुरोसे, बद्रीनारायण तांबे, बलराम झाडोकर, प्रदीप पवार और नितीन मिश्रा ने कार्रवाई की है।

एन्थोनी का कूरियर है मामू
प्रकरण में और भी कई बड़े चेहरे बेनकाब होने की संभावना है। मामू, एन्थोनी के लिए मात्र कूरियर का काम करता है। एन्थोनी के कहने पर वह जहां नशे की सामग्री पहुंचाने के लिए कहता था, वहां पहुंचा देता था। अब पुलिस मुख्य सूत्रधार तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। 

Tags:    

Similar News