27 से इंटरनेशनल प्रिंसिपल्स एजुकेशन कांफ्रेंस, केंद्रीय मंत्री गड़करी करेंगे उद्घाटन

27 से इंटरनेशनल प्रिंसिपल्स एजुकेशन कांफ्रेंस, केंद्रीय मंत्री गड़करी करेंगे उद्घाटन

Anita Peddulwar
Update: 2017-11-25 11:20 GMT
27 से इंटरनेशनल प्रिंसिपल्स एजुकेशन कांफ्रेंस, केंद्रीय मंत्री गड़करी करेंगे उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, नागपुर | एजुकेशन क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए विचार मंथन करने देश भर के प्रिंसिपल्स नागपुर में एकत्रित हो रहे हैं।   "6वें इंटरनेशनल प्रिंसिपल्स एजुकेशन कांफ्रेंस 2017" का आयोजन 27 से 29 नवंबर तक नागपुर के सिविल लाइंस स्थित चिटणवीस सेंटर में किया गया है।   सम्मेलन की थीम "जनरेटिंग हैपी माइंड्स-थॉट बिहाइंड एजुकेशन" रखी गई है। इस अवसर पर प्राचार्य विविध स्कूली शिक्षा को ऊर्जावान और आनंददायी अनुभव सहित अन्य विषयों पर विचार-मंथन करेंगे।

साइकोलाजिस्ट डॉ.एस.नीलकंथन करेंगे मार्गदर्शन

साउथ पाइंट स्कूल, रोयाल गोंडवाना पब्लिक स्कूल और अन्य संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में देशभर से प्राचार्य प्रमुखता से शामिल होंगे। शिक्षा क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण इस कार्यक्रम का उद्घाटन 27 नवंबर को सुबह 8.30 बजे केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी के हाथों होगा। राज्यसभा सांसद अजय संचेती कार्यक्रम में विशेष अतिथि होंगे। इस अवसर पर  साइकोलॉजिस्ट डॉ.एस.नीलकंथन अपने विचार गणमान्यों के साथ साझा करेंगे। 

पेपर प्रेजेंटेशन पर मिलेगा प्राइज
27 नवंबर को कार्यक्रम का उद्घाटन होगा और इसी दिन विजय फणशीकर, जयंत सहस्त्रबुद्धे, दिव्या लाल भी अपना भाषण देंगे। कार्यक्रम के दूसरे दिन सी.पी विश्वनाथ, सकंद बाली, दुनिया के सबसे युवा प्राचार्य के रूप में पहचान बनाने वाले बाबर अली, रीता अग्रवाल, रोनू मजुमदार और नीरज जैन भी प्राचार्यों से संवाद साधेंगे। कार्यक्रम में उपस्थित प्राचार्यों का भी इस अवसर पर मार्गदर्शन प्राप्त होगा।  

29 नवंबर को  कार्यक्रम का समापन

कार्यक्रम का समापन 29 नवंबर को होगा। जिसमें विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम में डॉ. विकास बाबा आमटे विशेष अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में सबसे बेहतर पेपर प्रेजेंटेशन करने वाले प्राचार्य को निचिकेता अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस विषय पर आयोजित पत्र परिषद में आयोजन संयोजक डॉ.मृणालिनी दस्तुरे, आनंद दस्तुरे, डॉ रसिका दस्तुरे और अन्य सदस्यों की उपस्थिति थीं। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी पदाधिकारी और सहयोगी अथक परिश्रम कर रहे हैं।   
 

Similar News