आईआरसीटीसी का एजेंट करता था टिकट की कालाबाजारी, छापे में 22 पुराने ई-टिकट जब्त

आईआरसीटीसी का एजेंट करता था टिकट की कालाबाजारी, छापे में 22 पुराने ई-टिकट जब्त

Anita Peddulwar
Update: 2020-02-17 08:21 GMT
आईआरसीटीसी का एजेंट करता था टिकट की कालाबाजारी, छापे में 22 पुराने ई-टिकट जब्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पर्सनल आईडी पर फर्जी रेल आरक्षित टिकट बनाने वाले महल गांधी गेट क्षेत्र के श्रीसाईं कृपा ट्रैवल्स केंद्र पर शुक्रवार को आरपीएफ ने छापामार कार्रवाई कर 55,155 रुपए के 22 पुराने ई-टिकट जब्त किए। दुकान संचालक मंदार रमेश मंगलुरकर पर रेल अधिनियम 143 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। खास बात यह है कि, मंदार आईआरसीटीसी का अधिकृत एजेंट है।

महल में गांधी गेट के पास है दुकान
ट्रेनों में यात्रियों को कन्फर्म टिकट नहीं मिलने की समस्या को लेकर रेलवे लगातार प्रयास कर रहा है। इस समस्या का एक सबसे बड़ा कारण टिकट की कालाबाजारी है। एजेंट ऑनलाइन फर्जी पहचान पत्र पर टिकट बनाकर कमीशन लेते हैं, इससे दूसरे यात्रियों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाती है। रेलवे बोर्ड और आरपीएफ मुख्यालय ने टिकट कालाबाजारी खत्म करने के लिए छापामार कार्रवाई शुरू की है। गुप्त सूचना के आधार पर नागपुर के महल स्थित जयकमल कॉम्प्लेक्स, गांधी गेट के पास श्री साईं ट्रैवल्स पर छापामार कार्रवाई की गई।

कम्पूटर व डोंगल भी जब्त
कार्रवाई में दुकान संचालक मंदार मंगलुरकर निवासी जयकमल कॉम्प्लेक्स के कब्जे से 55,155 रुपए के 22 पुराने ई-टिकट जब्त किए गए। साथ ही 6000 रुपए कीमत का कंप्युटर और डोंगल भी जब्त किया गया। आरोपी मंदार आईआरसीटीसी का अधिकृत एजेंट है। वह अपनी पर्सनल आईडी से टिकट बनाकर कमीशन के साथ टिकट बेचता था। आरोपी के खिलाफ धारा रेल अधिनियम 143 के तहत कार्रवाई की गई। कार्रवाई वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त भवानी शंकर नाथ के मार्गदर्शन में  निरीक्षक आरआर जेम्स, उप-निरीक्षक केएन राय, उप-निरीक्षक एसपी सिंह सहित आरपीएफ पथक ने की।

Tags:    

Similar News