सर पर लोहे की जाली गिरने से मजदूर की मौत

सर पर लोहे की जाली गिरने से मजदूर की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-08 08:18 GMT
सर पर लोहे की जाली गिरने से मजदूर की मौत

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। गोराबाजार थाना क्षेत्र स्थित तिलहरी में एक निर्माणाधीन पानी टंकी में काम के दौरान एक मजदूर के सिर पर लोहे की भारी भरकम जाली गिर गई। मजदूर को उसके चाचा व अन्य लोग मेडिकल अस्पताल लेकर पहुँचे, लेकिन वहाँ उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विस्तृत जाँच शुरू कर दी है। गोराबाजार पुलिस ने बताया कि ग्राम तिलहरी में इंदौर की एक निजी कंपनी द्वारा पानी टंकी का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिसमें वह अपने भतीजे व अन्य लोगों के साथ काम करता है। गुरुवार की सुबह वे सभी लोग लोहे की जाली नीचे उतार रहे थे, अचानक बैलेंस बिगड़ा और जाली नीचे खड़े उसके भतीजे राजकुमार गुप्ता के सिर पर गिर गई। जाली गिरते ही राजकुमार बेहोश हो गया, जिसे वे लोग तत्काल मेडिकल अस्पताल ले गए, लेकिन वहाँ उसकी मौत हो गई।
लाखों के लेनदेन को लेकर फैक्ट्री संचालक से मारपीट
 अधारताल क्षेत्र के सुहागी में सुबह करीब 8 बजे के लगभग रांझी निवासी अभय राज श्रीवास्तव नामक एक फैक्ट्री संचालक और राकेश द्विवेदी नामक व्यवसायी के बीच लाखों के लेनदेन को लेकर जमकर झगड़ा हुआ। इस झगड़े में अभय राज को चोटें आई हैं। घायल अभय राज का कहना है कि उसके साथ राकेश द्विवेदी और उसके भाँजे ने मारपीट की है। वहीं दूसरी ओर राकेश द्विवेदी का कहना है कि उनके बीच कोई मारपीट नहीं हुई, केवल झूमा-झपटी हुई है। इस हाईप्रोफाइल मामले को लेकर पूरे दिन तनातनी की स्थिति बनी रही। अभय राज का विक्टोरिया अस्पताल में मुलाहजा कराने के बाद, उसे मेडिकल ले जाया गया और सिर की चोट बताने पर  एक्सरे के लिए भेजा गया।

अधारताल पुलिस ने दोनों पक्षों की बातें सुनने के बाद मामले की छानबीन शुरू कर दी है, अभी इस मामले में मेडिकल रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस ने बताया है कि अभय राज का कहना है कि उसकी मनेरी में फैक्ट्री है और उसने राकेश द्विवेदी से   50 लाख रुपए कर्ज लिया था। उसमें से करीब 35 लाख रुपए उसने चुका दिए हंै, उसको अभी ब्याज समेत 19 लाख रुपए और चुकाने हैं। इसी बात को लेकर वह राकेश के घर सुहागी में टीआई बंगले के पीछे गया था। वहाँ पर उससे लेनदेन को लेकर विवाद किया गया और फिर उसे दूर ले जाकर मारपीट की गई।

 

Similar News