शादी में खूब किया डांस,भोजन का लुत्फ उठाया और आभूषण उड़ाकर हो गए चंपत

शादी में खूब किया डांस,भोजन का लुत्फ उठाया और आभूषण उड़ाकर हो गए चंपत

Anita Peddulwar
Update: 2018-03-20 08:59 GMT
शादी में खूब किया डांस,भोजन का लुत्फ उठाया और आभूषण उड़ाकर हो गए चंपत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अक्सर देखा जाता है कि चोर मौका देखकर माल साफ करते हैं और फिर चुपचाप फरार हो जाते हैं लेकिन एक विवाह समारोह में चोरों ने पहले बारातियों के साथ जमकर डांस किया, लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया और फिर महिलाओं के जेवरात और पर्स उड़ाकर नौ दो ग्यारह हो गए। सबकी आंखों के सामने चोर खड़े थे लेकिन किसी ने उन्हें पहचाना नहीं। शहर में  ‘बेगानी शादी में अब्दुला दिवाना’ की कहावत को चरितार्थ करने वाली घटना आरटीओ आफिस के सामने  एक मंगल कार्यालय में हुई। 

रिश्तेदारों की तरह कर रहे थे व्यवहार
सामूहिक विवाह समारोह में वर-वधु के परिजन व रिश्तेदार बड़ी संख्या में उपस्थित थे। इन सबके बीच चोर भी पहुंच गए। चोर जिस तरह से डांस कर रहे थे उससे ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो वे दूल्हा-दुल्हन के रिश्तेदार हैं।  चोरों ने नाचने-खाने के बाद मौका मिलते ही मेहमानों के आभूषण और पर्स पर हाथ साफ कर चंपत हो गए। एक के बाद एक चोरी की बात सामने आने से  समारोह में हड़कंप मचा रहा। दो महिलाओं की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया गया है, चोरों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है।

दो महिलाओं ने दी पुलिस में शिकायत
आरटीओ कार्यालय के सामने सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया था। डिप्टी सिग्नल निवासी रुख्मिनीबाई गुरुपंच (55) और रेलवे कालोनी निवासी परदेशीबाई शाहू भी इस शादी में गई हुईं थीं। जब वे भोजन करने के लिए बैठीं तब उनका ध्यान मंगलसूत्र पर गया। किसी ने भीड़ का फायदा उठाकर दोनों के गले से बीस-बीस हजार रुपए के मंगलसूत्र उड़ा दिए थे। इन घटनाओं के अलावा समारोह में और भी लोगों के साथ चोरी की घटनाएं हुईं। किसी का पर्स तो किसी की नकदी गायब थी। मामूली रकम होने से लोगों ने इसकी शिकायत नहीं की, लेकिन रुख्मिनीबाई और परदेशीबाई ने इसकी शिकायत की है। शिकायत के बाद पुलिस ने शादी के कैमरे भी खंगाले हैं। जिसमें कुछ संदिग्ध कैद भी हुए हैं, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।  

Similar News