मेंहदी का रंग उड़ने से पूर्व हो गई नव विवाहिता की संदिग्ध मौत

मेंहदी का रंग उड़ने से पूर्व हो गई नव विवाहिता की संदिग्ध मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-25 08:34 GMT
मेंहदी का रंग उड़ने से पूर्व हो गई नव विवाहिता की संदिग्ध मौत

डिजिटल डेस्क बालाघाट। हाथों की मेंहदी के रंग उडऩे के पूर्व ही यहां एक नव विवाहिता की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। बेटी की मौत को लेकर मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताडऩा के साथ ही बेटी को मारने का आरोप लगाया है। शादी के महज 12 दिन बाद ही नव विवाहिता की संदिग्ध स्थिति में हुई मौत को लेकर समूचें गांव एवं आसपास के इलाकों में भी तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त है।

11 अप्रेल को हुई थी शादी
जानकारी के अनुसार 11 अप्रैल को विवाह बंधन में बंधने के बाद अनिता को ससुराल पक्ष में ही चंद ही दिन बीते थे कि मंगलवार 24 अप्रैल को उसकी घर से अस्पताल लाते समय मौत हो गई। लालबर्रा अस्पताल में नवविवाहिता 26 वर्षीय अनिता पति जितेन्द्र बनवाले की मौत की जानकारी मिलने के बाद लालबर्रा थाना प्रभारी मनोज राजपूत स्टाफ के साथ घटनास्थल पहुंचे और परिजनों से घटना की जानकारी ली।

पेट में तकलीफ पर गांव के डॉक्टर ने किया था इलाज
इस संबंध में पुलिस की मानें तो पति जितेन्द्र ने बताया है कि पत्नी अनिता को पेट में तकलीफ  के कारण गांव के डॉक्टर को दिखाये थे, जिसके बाद उसकी हालत नहीं सुधरने पर सुबह पत्नी अनिता को लेकर लालबर्रा चिकित्सालय पहुंचे थे जहां उसकी मौत हो गई।

तहसीलदार की मौजूदगी में हुआ पीएम
पुलिस के अनुसार चूंकि मामला नवविवाहिता की मौत से जुड़े होने के कारण थाना प्रभारी मनोज राजपूत ने तहसीलदार को घटना की जानकारी दी। जिनकी मौजूदगी में शव पंचनामा कार्यवाही कर मृतक अनिता के मायके पक्ष वालों के कहने पर उसका जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मायके पक्ष ने लगाया दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप मृतक अनिता के मायके पक्ष वालों ने शादी के दूसरे दिन से ही अनिता को दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए अनिता की हत्या की आशंका जाहिर की है। मृतक अनिता की भाभी पिंकी ब्रम्हें ने बताया कि जब विवाह के बाद अनिता घर आई थी तो उसके पति ने टीव्ही और सोफासेट खराब देने के लिए उसे फोन पर डांटा था जिसके बाद भी उसे दहेज के रूपये के लिए परेशान करने की शिकायत उनकी ननद ने उनसे मोबाईल में की थी।

मानपुर में हुआ विवाह
जानकारी के अनुसार गत 11 अप्रैल को कायदी निवासी अनिता का विवाह लालबर्रा थाना अंतर्गत मानपुर निवासी जितेन्द्र बनवाले से हुआ था। कायदी में पारंपरिक रीति रिवाज से आयोजित इस विवाह में पारिवारिक रिश्तेदारो के अलावा कई परिचित लोग शामिल हुए थे। जिसके महज 12 दिन बाद ही अनिता की मौत हो जाना, समझ से परे है। जिसकी मौत को लेकर परिजनों ने संदेह व्यक्त किया है।

इनका कहना है
अस्पताल में नवविवाहिता की मौत होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर तहसीलदार की मौजूदगी में शव पंचनामा कार्यवाही कर शव को पोस्टमार्टम के लिए परिजनों के कहने पर बालाघाट भिजवाकर उसका पोस्टमार्टम करवाया गया है। मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

मनोज राजपूत, थाना प्रभारी, लालबर्रा थाना

 

Similar News