कुल्हाड़ी मारकर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी को 7 साल की कैद

कुल्हाड़ी मारकर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी को 7 साल की कैद

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-09 08:05 GMT
कुल्हाड़ी मारकर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी को 7 साल की कैद

डिजिटल डेस्क,सतना। पुराने विवाद के चलते कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला करने के एक मामले में आरोपी को अपर सत्र अदालत ने हमलावर को सात साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। न्यायाधीश केएम अहमद की अदालत ने आरोपी पर 1 हजार का जुर्माना भी लगाया है।
यह है पूरा मामला-
एजीपी गिरजेश पांडेय ने बताया कि 18 सितंबर 2015 को फरियादी संतोष कुमार पांडेय सिद्धार्थ नगर स्थित अपने घर में खाना खाकर लेटा हुआ था, रात करीब साढ़े 10 बजे आरोपी ने दरवाजा खटखटाया तो वह बाहर निकला। बाहर निकलने पर आरोपी गाली देने लगा और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। फरियादी के दाएं हाथ की दो उंगलियां कट गईं और जांघ, पीठ और सर में चोटें आईं। रिपोर्ट पर कोलगवां थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। कोलगवां पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और आरोप पत्र कोर्ट में पेश किया।
यह दिया तर्क-
आरोपी ने अदालत में बचाव लिया कि फरियादी बिजली चोरी करता था, जिसकी उसने शिकायत किया था और फरियादी ने उसकी मजदूरी न देना पड़े, इसलिए झूठे मामलें में फंसा दिया है। अदालत ने भादवि की धारा 294, 323, 307 का अपराध साबित पाए जाने पर आरोपी रामावतार पिता रामदयाल कोल निवासी रजरवार थाना कोटर को 7 साल जेल और जुर्माने की सजा से दंडित किया है।
वृद्ध ने फांसी लगाकर जान दी-
मैहर थाना अंतर्गत चंडीगंज-कटरा में अज्ञात कारणों के चलते वृद्ध ने फांसी लगाकर आत्हत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक पुरषोत्तम चौधरी पुत्र खिलई 60 वर्ष ने सोमवार सुबह करीब 9 बजे घर में ही फांसी लगा लिया। इस दौरान जब परिजन को पता चला, तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं। लिहाजा अभी तक यह खबर डायल 100 पर दी गई तो पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। मृतक का शव फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया।
पेड़ पर लटकता मिला शव
बरौंधा थाना अंतर्गत गोपालपुर में नाबालिग का शव पेड़ पर लटकता मिला, जिस पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुरेन्द्र कुमार यादव पुत्र बुट्टल यादव 17 वर्ष को गांव का ही कोई युवक रविवार दोपहर तकरीबन 3 बजे घर से बुला ले गया था, जिसके बाद से वह वापस नहीं आया। शाम हो जाने पर परिजन उसकी खोजबीन में जुट गए। इसी बीच सोमवार सुबह करीब 10 बजे गांव से लगे जंगल में गए चरवाहों ने जामुन के पेड़ पर शर्ट के फंदे से सुरेन्द्र का शव लटकते देखा तो  वापस जाकर परिजन और पुलिस को सूचना दे दी। तब मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम कराया तो परिजन व ग्रामीणों के बयान लेकर विवेचना प्रारंभ कर दी।

Tags:    

Similar News