अपराधिक कृत्यों में लिप्त कोत्तुलवार बंधु गिरफ्तार

अपराधिक कृत्यों में लिप्त कोत्तुलवार बंधु गिरफ्तार

Anita Peddulwar
Update: 2021-02-17 07:00 GMT
अपराधिक कृत्यों में लिप्त कोत्तुलवार बंधु गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर के कुख्यात अपराधी दिवाकर कोत्तुलवार और आशु उर्फ आशीष कोत्तुलवार को बजाज नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

8 लाख का माल बरामद
आशु को नरेंद्र नगर स्थित तिरुपति इन्क्लेव फ्लैट नंबर-202 से पकड़ा गया। आशु से करीब 6 लाख की 62 ग्राम एमडी ड्रग्स, 6 मोबाइल फोन, पिस्तौल, 3 जीवित कारतूस व  लैपटाॅप सहित करीब 8 लाख रुपए का माल जब्त किया गया है। आशु के खिलाफ बेलतरोड़ी थाने में आर्म्स एक्ट और एमडी ड्रग्स का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में आशु के भाई दिवाकर को भी आरोपी बनाया गया है। मंगलवार को पुलिस ने आशु को न्यायालय में पेश किया। आशु को 22 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। यह कार्रवाई अपराध शाखा पुलिस के मादक पदार्थ विरोधी दस्ते ने की। आशु के भाई दिवाकर को बजाज नगर पुलिस ने महिला उत्पीड़न (दुष्कर्म) से जुड़े मामले में सदर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। 

महंगी कारों में घूमता था
वर्ष 2013 में होटल ग्रेट मराठा में मोंटी भुल्लर की हत्या के मामले में दिवाकर आरोपी था। किसी समय दिवाकर सिविल लाइंस में जिरॉक्स सेंटर चलाता था। अब महंगी कारों में घूमता है। उसने सावनेर में एक होटल मार्च 2020 में शुरू किया है। दिवाकर मोंटी का करीबी साथी था। किसी बात पर विवाद हुआ और  23वें िदन मोंटी की हत्या की धमकी दी थी। मोंटी की हत्या भी उसी दिन हुई। मोंटी की हत्या के समय दिवाकर ने एक युवती की मदद ली थी। 

अपहरण का भी मामला
दिवाकर और राजू भद्रे करीबी साथी हैं। इन दोनों ने क्रिकेट बुकी अजय राऊत का अपहरण कर 5 करोड़ की फिरौती मांगी थी। इसमें से 2 करोड़ रुपए लिए भी थे। दिवाकर के करीबी लोगों में शहर के एक पूर्व मंत्री का खास व्यक्ति है, जिसे लोग नावेद मामू के नाम से जानते हैं। दिवाकर एक विधायक का भी करीबी है। सूत्रों की मानें  ताे दिवाकर ने अपना सरनेम तक बदल दिया है। सावनेर में उसके द्वारा दिवाकर देशमुख के नाम से होटल शुरू किए जाने की खबर मिली है।  
 

Tags:    

Similar News