VIDEO : पेंच के रिसोर्ट में घुसा तेंदुआ, पार्क टीम ने बाहर निकाला

VIDEO : पेंच के रिसोर्ट में घुसा तेंदुआ, पार्क टीम ने बाहर निकाला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-23 09:19 GMT

डिजिटल डेस्क, सिवनी। पेंच टाइगर रिजर्व के एमपी टूरिज्म के किपलिंग्स कोर्ट रिसोर्ट में बुधवार अलसुबह एक तेंदुआ आ घुसा। किचन के बगल में स्टॉफ डायनिंग हॉल में तेंदुआ घुसने की जानकारी मिलते ही कर्मचारियों ने तत्काल कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पार्क के अधिकारी रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद बिना टंकुलाईज किए उसे बाहर निकाला गया। तेंदुए पलक झपकते ही जंगल की ओर भाग निकला। तेंदुआ नर था जिसकी उम्र करीब तीन साल की थी।

50 से अधिक लोग मौजूद
जानकारी के अनुसार सुबह रिसोर्ट में कुछ लोग नाश्ता कर रहे थे तो वहीं कुछ अपने अपने कमरों में थे। सुबह किसी कर्मचारी की नजर कमरे में पड़ी तो देखा कि तेंदुआ वहां पर घुसा हुआ है। किसी तरह तत्काल कमरे को दरवाजा बंद कराया गया। तेंदुए को कमरे से बाहर निकालने के पहले रिसोर्ट को खाली कराया गया। इसमें अधिकांश लोगों को एक बड़े हॉल में सुरक्षित रखा गया। पेंच के पशु चिकिक्सक अखिलेश मिश्रा ने तेंदुए को बाहर निकालने के लिए दरवाजे से सटी खिड़की के पास से बांस से दरवाजा खोला और बांस पटका। तभी तेंदुआ वहां से निकलकर जंगल की ओर भाग निकला।

पानी और भोजन की तलाश
तेंदुए को कमरे से बाहर निकालने के पहले रिसोर्ट को खाली कराया गया। इसमें अधिकांश लोगों को एक बड़े हॉल में सुरक्षित रखा गया। जानकारी के अनुसार वन्यप्राणी पानी और भोजन की तलाश में अक्सर रिसोर्ट और होटलों के करीब तक पहुंच जाते हैं। इसके पहले एक बाघ रिसोर्ट के पास देखा गया था। संभवत: रिसोर्ट से फेंके जाने वाले मांसाहारी भोजन के अवशेष को खाने के लिए तेंदुआ आ गया होगा। गनीमत तो यह रही कि जिस वक्त तेंदुआ कमरे में घुसा वहां पर कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था और न ही कोई वहां पर घुसा।

Similar News