अमरावती के SRPF कैम्प में तेंदुए की दहशत

अमरावती के SRPF कैम्प में तेंदुए की दहशत

Anita Peddulwar
Update: 2019-04-12 06:20 GMT
अमरावती के SRPF कैम्प में तेंदुए की दहशत

डिजिटल डेस्क,अमरावती। शहर के एसआरपीएफ कैम्प के पीछे  होटल हिल टॉप के समीप तेंदुआ दिखने से लोगों की नींद उड़ गई है।  जानकारी मिलते ही वन विभाग व पुलिस की टीम घटनास्थल पहुंची और परिसर के लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए। बताया जाता है कि चांदूर रेलवे से अमरावती की ओर तेजस भेंडे नामक युवक आ रहा था। तभी रात 8.30 बजे के करीब तेजस को होटल हिल टॉप के समीप तेंदुए दिखाई दिया। तेंदुआ रास्ता काट कर एसआरपीएफ कैम्प की ओर जंगल में निकल गया। यह देखते ही तेजस ने तुरंत कंट्रोल रुम फोन किया। उसी समय फ्रेजरपुरा पुलिस व वन विभाग का रेस्क्यू दस्ता घटनास्थल पहुंच गया।

रात होने से  अधिकारियों ने आसपास के जंगल में छानबीन की। तेंदुआ एसआरपीएफ कैम्प की ओर जाने के चलते वन विभाग के दस्ते ने तुरंत परिसर में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने का इशारा  किया है। गौरतलब है कि पिछले साल  भी ग्रीष्मकाल के समय एसआरपीएफ कैम्प परिसर में रोजाना तेंदुए के दर्शन होते थे। उस समय लोगों ने शाम 6 बजे के बाद छोटे बच्चों को घर से बाहर निकलना बंद कर दिया था और रात के समय परिसर में पटाखे फोड़ते थे।  पटाखे की आवाज सुनकर तेंदुआ भाग जाता था।  दो दिन पूर्व पुन:  तेंदुआ दिखने से  परिसर में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल  है।

उल्लेखनीय है कि अमरावती के फारेस्ट रेंज में बाघ,तेंदुआ सहित बड़ी संख्या में वन्यजीव हैं। यहां वन्यजीवों के दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं। इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। जंगलों के नैसर्गिक जलस्रोत सूख रहे हैं। ऐसे में भोजन व पानी की तलाश में वन्यजीव शहरों की ओर रूख करते हैं।

सतर्क रहें नागरिक
तेजस भेंडे नामक युवक को होटल हिलटॉप के पास तेंदुआ दिखने की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पहुंचे। किंतु तेंदुआ जंगल में निकल गया था। इस बात को देखते  ही परिसर के नागरिकों को सतर्क रहने का इशारा दिया है। - अमोल गावनेर, रेस्क्यू दस्ता कर्मी
 

Tags:    

Similar News