मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली के साथ हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग का अनुमान मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली के साथ हल्की बारिश की संभावना

IANS News
Update: 2022-02-19 09:30 GMT
मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली के साथ हल्की बारिश की संभावना

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में शनिवार को बिजली के साथ हल्की बारिश की संभावना है। ये जानकारी भोपाल में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दी है। छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और डिंडोरी जिलों में बिजली के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है, जबकि मंडला जिले में गरज के साथ मध्यम बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने होशंगाबाद, जबलपुर और अनूपपुर में भी बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। कान्हा और पेंच टाइगर रिजर्व, अमरकंटक और पचमढ़ी जैसे पर्यटन स्थलों में हल्की बारिश हो सकती है और मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने कहा कि बारिश नेपाल और आसपास के क्षेत्रों में एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो सकती है। एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू-कश्मीर पर बना हुआ है। दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी और दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक राज्य के कुछ पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश जारी रह सकती है। भोपाल में शनिवार सुबह आंशिक रूप से बादल छाए और शुष्क हवा देखी गई। शुक्रवार को भोपाल में दिन का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य था, जबकि रात का तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नौगांव और रीवा में सात डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो राज्य में पिछले 24 घंटों में सबसे कम तापमान है।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News