सक्रिय हैं अवैध शराब के तस्कर ,750 पाव देशी शराब जब्त

सक्रिय हैं अवैध शराब के तस्कर ,750 पाव देशी शराब जब्त

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-05 08:13 GMT
सक्रिय हैं अवैध शराब के तस्कर ,750 पाव देशी शराब जब्त

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर तथा आस पास के क्षेत्र में अवैध शराब की तस्करी के मामले बढ़ते जा रहे हैं । इसके साथ ही अन्य मादक पदार्थ का  भी अवैध कारोबार बढ़ा है ।  पुलिस ने ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल के सलाखों के पीछे भेजा है। थाना प्रभारी शहपुरा आसिफ इबकाल ने बताया कि दिनॉक 5-3-19 को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि सफेद रंग की सूमो ग्रांड वाहन क्रमांक एमपी 19 टी 2513 में अवैध रूप से अधिक मात्रा में देशी शराब लोड़ कर पाटन की तरफ से बेलखेडा की ओर बेचने हेतु ले जायी जा रही है।

वाहन अभी धनेटा गॉव से निकला है। सूचना पाते ही तत्काल ग्राम घंसौर में पुलिस द्वारा नाकाबंदी की गयी, मुखबिर के बताये नम्बर का वाहन आता दिखा, वाहन रोकने का प्रयास किया तो वाहन चालक भागने लगा जिसे घेराबंदी कर पकड़ लिया गया । नाम पता पूछने पर चालक ने अपना नाम ऋषि रजक उम्र 22 वर्ष निवासी उजरौड भेड़ाघाट बताया । तलाशी लेने पर वाहन में 15 कार्टून में 750 पाव देशी शराब कीमती 52 हजार 500 रूपये की रखी मिली, जिसे मय वाहन के जप्त कर आरोपी के विरूद्ध 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई ।  उक्त शराब कहां से और कैसे प्राप्त किया के सम्बंध मे पूछताछ जारी है।
कटनी - जबलपुर के बीच होती है स्मैक की तस्करी
पुलिस अब तक भी जिले में स्मैक की सप्लाई करने वाले असली तस्करों की पतासाजी नहीं कर पाई है।  माधवनगर पुलिस द्वारा एक युवक को 50 हजार की स्मैक सहित गिरफ्तार किए जाने के बाद यहस्पष्ट हो गया है कि स्मैक के कारोबारी जिले भर में सक्रिय हैं। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर माधवनगर गेट के सामने लखेरा निवासी कुंदन वंशकार पिता लखन वंशकार को 6.5 ग्राम स्मैक सहित पकड़ा था। आरोपी स्मैक की बिक्री करने में संलिप्त था। युवक से 50 हजार रुपए की स्मैक बरामद कर पुलिस ने उसके विरुद्ध धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की थी लेकिन, युवक स्मैक कहां से लाता है या उसे मादक पदार्थ कौन उपलब्ध कराता है इसका पता लगाने में पुलिस नाकाम है।

 

Similar News