अब फेसबुक पर कोरोना का नाम लेकर लाइव अंताक्षरी

अब फेसबुक पर कोरोना का नाम लेकर लाइव अंताक्षरी

Anita Peddulwar
Update: 2020-04-02 11:14 GMT
अब फेसबुक पर कोरोना का नाम लेकर लाइव अंताक्षरी

डिजिटल डेस्क,नागपुर। शुरू करो अंताक्षरी लेकर कोरोना का नाम..अब अंताक्षरी में प्रभु का नाम के बदले कोरोना का नाम लिया जा रहा है। कोरोना के कारण लॉकडाउन कर दिया है। हर कोई घर में टाइम पास के नए-नए तरीके खोज रहा है। ऐसे में शहर के कलाकारों ने फेस बुक लाइव अंताक्षरी को माध्यम बनाया है। जिसमें सभी एक समय पर ऑनलाइन आकर,अंताक्षरी का मजा लेते हैं। इस अंताक्षरी में कोई स्पर्धा नहीं होती है,बल्कि सभी को गाना पेश करना होता है। आसपास संगीत और गीत होता है,तो सारी निगेटिविटी खत्म हो जाती है। इसलिए कोरोना के डर को दूर भगाने के लिए घर में रहकर फेसबुक लाइव अंताक्षरी खेलना सबसे अच्छा माध्यम बन गया है। अंताक्षरी में 60-70 के दशक के गानों से लेकर आज तक के गानों पेश किए हैं। अपनी इस शानदार अंताक्षरी से शहरवासियों का भी एंटरटेनमेंट कर रहे हैं। ताकि सभी लोग कोरोना को भूल कर,अंताक्षरी में मधुर गीतों का आनंद उठा सकें।

कोई लाइव को कोई वीडियो बनाकर करता है फॉरवर्ड
मेरी शहरवासियों से अपील है,कि लॉकडाउन का पालन करें। बिना काम के बाहर न घूमें। पहली बार ही ऐसा समय आया है कि हम अपने घर-परिवार के  साथ समय बिताने का मौका मिल रहा है। नहीं तो कभी कोई घर में होता था,तो कभी कोई। कोरोना की चैन को तोड़ने का सबसे अच्छा तरीका है,सोशल डिस्टेंसिंग। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए घर से बाहर न जाएं। हमने अंताक्षरी की संकल्पना को साकार किया। जिसमें शहर के बहुत सारे कलाकारों ने इसमें हामी भरी और घर में रहकर ही ऑनलाइन अंताक्षरी की संकल्पना को साकार किया। डेली हमने अंताक्षरी खेलने के लिए टाइम फिक्स किया है,उस समय सभी ऑनलाइन आते हैं और शुरू हो जाता है ऑनलाइन अंताक्षरी का सिलसिला। सभी कलाकार ऑनलाइन प्रस्तुति देते हैं। अंताक्षरी में सभी को बहुत मजा आ रहा है। कोई  माइक से गाना गा रहा है,तो कोई सिम्पल तरीके से गाने की प्रस्तुति दे रहा है। इस अंताक्षरी से हम सभी बहुत खुश हैं । -विजय जथे,कलाका

एक साथ जोड़े रखने का अच्छा माध्यम
मिमिक्री आर्टिस्ट राजेश चिटणीस ने बताया कि ऑनलाइन अंताक्षरी में हर दिन नया व्यक्ति ज्वाइन हो रहा है। अंताक्षरी सभी को जोड़े रखने का बढ़िया माध्यम है। कोरोना के कारण घर से बाहर निकलना है,ना ही किसी से मिलना है। अंताक्षरी के बाद सभी एक-दूसरे को टैग करते है,ताकि अंताक्षरी में और भी जुड़ सकें। आज रामनवमी के अवसर मैने श्रीराम भगवान का गाना प्रस्तुत किया।  अंताक्षरी में जो लोग गायक नहीं उनमें भी उत्साह देखा जा रहा है। हर व्यक्ति प्रतिभा का धनी होता है। इसमें कई लोगों की डिमांड पर भी गाना पेश किया जा रहा है। अंताक्षरी के गानों के माध्यम से सकारात्मक उर्जा का संचार हो रहा है।
-राजेश चिटणीस,कलाकार

Tags:    

Similar News