बढ़ेंगी लोकल आवक, सब्जियों के दाम में और आएगी गिरावट

राहत बढ़ेंगी लोकल आवक, सब्जियों के दाम में और आएगी गिरावट

Anita Peddulwar
Update: 2022-02-09 09:41 GMT
बढ़ेंगी लोकल आवक, सब्जियों के दाम में और आएगी गिरावट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। आने वाले दिनों में शहर में सब्जियों की आवक बढ़ेगी, जिससे दाम में और गिरावट आ सकती है। अभी बाजार में लोकल आवक काफी कम हो रही है, बहुत सी सब्जियां दूसरे राज्यों से आ रही है। बाजार में सब्जियों की आवक भी कम है और ग्राहकी भी कुछ खास नहीं है। थोक बाजार में टमाटर 15-16, फूल गोभी 10-12, मेथी 10, पालक 10 रुपए प्रति किलो बिक रही है। खुदरा बाजार में इन सब्जियों के दाम दोगुना अधिक है।

 सब्जियों के आढ़तिया सोनू भैसे ने बताया कि बाजार में सब्जियों की आवक कम है, लेकिन ग्राहकी के अभाव में दाम रुके हुए हैं। कुछ दिन पहले आई बारिश और ओलावृष्टि के कारण सब्जियों को काफी नुकसान पहुंचा, जिससे बाजार में लोकल सब्जियों की आवक काफी कम हो गई। उन्होंने बताया कि जल्द ही बाजार में लोकल सब्जियों की आवक बढ़ जाएगी, जिससे आनेवाले दिनों में सब्जियों के दाम में गिरावट देखी जा सकती है। 

थोक में हरी मिर्च व करेला 60-60 रुपए, भिंडी 55 रु किलो: बाजार में हरी मिर्च के दाम में काफी उछाल आया है। थोक में हरी मिर्च 60 रुपए जबकि खुदरा में इसके दाम 80 से 100 रुपए के बीच है। वहीं करेला भी थोक में 60 रुपए किलो बिक रहा है। खुदरा में इसके दाम 90 रुपए तक है। थोक में शिमला मिर्च 50 रुपए तो भिंडी 55 रुपए प्रति किलो बिक रही है। जो   खुदरा बाजार में 70 और 75 रुपए प्रति किलो के स्तर पर है। हरा मटर की भी आवक अच्छी है। थोक में 25 और खुदरा में 30 से 35 रुपए प्रति किलाे तक बिक रही। 


 
 

Tags:    

Similar News