बिल पास कराने के लिए सब इंजीनियर ने मांगी थी 5 लाख की रिश्वत, लोकायुक्त ने दबोचा

बिल पास कराने के लिए सब इंजीनियर ने मांगी थी 5 लाख की रिश्वत, लोकायुक्त ने दबोचा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-19 19:28 GMT
बिल पास कराने के लिए सब इंजीनियर ने मांगी थी 5 लाख की रिश्वत, लोकायुक्त ने दबोचा

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। लोकायुक्त पुलिस ने नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण (NVDA) के सब इंजीनियर को बुधवार को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। सब इंजीनियर संदीप अवस्थी को उसके हाथीताल कॉलोनी स्थित घर से पकड़ा गया। उसने ठेकेदार नीलेश गौतम से बिल पास करने के नाम पर रिश्वत मांगी थी। पांच लाख की रिश्वत मांगी गई थी, जिसकी पहली किश्त एक लाख रुपये लेने के बाद संदीप अवस्थी को दबोच लिया गया।

इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया है कि ठेकेदार नीलेश गौतम ने लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा से शिकायत की थी कि उन्होंने नर्मदा घाटी विकास विभाग में निर्माण कार्य कराये थे। करीब 40 लाख का कार्य उसने कराया था। बिलों के एवज में उससे 5 लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। अभी उसका एक बिल 8 लाख का बना था जिसके लिए एक लाख रुपये की किश्त लेकर उसे संदीप विश्वकर्मा ने हाथीताल कॉलोनी स्थित घर बुलाया था।

 बुधवार को दोपहर 12.30 बजे के लगभग नीलेश रुपए लेकर हाथीताल कालोनी हाउसिंग बोर्ड कार्यालय के सामने पहुंचा, जहां पर सब इंजीनियर संदीप अवस्थी पहले से खड़े थे। नीलेश से एक लाख रुपए लेकर संदीप ने जैसे ही अपने पास रखे तभी लोकायुक्त डीएसपी एचपी चौधरी दिलीप झरवड़े, एस दास, कमल सिंह, अमित गावड़े, जीत सिंह एवं जावेद खान ने संदीप अवस्थी को रंगे हाथ पकड़ लिया। 

जांच दल ने पहले घर की जांच की  और आय से अधिक सम्पत्ति के दस्तावेज खंगाले गए। यहां मिले दस्तावेजों की छानबीन का काम किया जा रहा है। इसके अलावा बरगी हिल्स स्थित दफ्तर में जाकर भी जांच की गई और वहां से एक 8 लाख का बिल बरामद किया गया है। जब जांच दल दफ्तर पहुंचा तो उसकी जानकारी अन्य अधिकारियों व कर्मचाारियों को लगी तो वे वहां से दायें-बायें हो गए। थोड़ी देर में ही सन्नाटा छा गया।  इस मामले की जांच अभी जारी है।

 

Similar News