लखनऊ: हिंदू-मुस्लिम कपल पासपोर्ट मामले में गवाह कुलदीप की किडनैपिंग का प्रयास

लखनऊ: हिंदू-मुस्लिम कपल पासपोर्ट मामले में गवाह कुलदीप की किडनैपिंग का प्रयास

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-24 12:35 GMT
लखनऊ: हिंदू-मुस्लिम कपल पासपोर्ट मामले में गवाह कुलदीप की किडनैपिंग का प्रयास

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदू-मुस्लिम कपल के पासपोर्ट मामले में नए तथ्य सामने आ रहे हैं। तन्वी सेठ को नियम कायदों को ताक पर रखकर पासपोर्ट दिए जाते वक्त मौजूद गवाह कुलदीप को अगवा करने की कोशिश की गई है।  खुद कुलदीप ने बताया कि लखीमपुर में भारत-नेपाल सीमा पर वह भाग निकलने में कामयाब हुए। इसके बाद उन्होंने  संसारपुर पुलिस चौकी में जाकर शिकायत दर्ज कराई। 

 

कुलदीप ने पुलिस के सामने शक जताया है कि तन्वी पासपोर्ट केस में ही उसके अपहरण की कोशिश की गई है। हालांकि अभी ये साफ नहीं हुआ है कि अपहरण किसने करने की कोशिश की और क्यों? पुलिस ने अभी तक इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

 

 

पासपोर्ट पर बवाल के बाद अब तन्वी सेठ के असली पते की जांच की जा रही है। इस संबंध में पासपोर्ट कार्यालय ने लखनऊ पुलिस से अपील की है। अपील के बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक तन्वी सेठ मूल रूप से गोंडा जिले की रहने वाली हैं। अब तन्वी सेठ के लखनऊ वाले पते की पड़ताल की जाएगी।

 

पासपोर्ट अधिकारी ने पूछे थे सवाल

बता दें कि कपल ने पासपोर्ट अधिकारी पर धर्म के नाम पर अपमानित करने का आरोप लगाया था। इस विवाद के तूल पकड़ने के बाद आनन-फानन में तन्वी सेठ का पासपोर्ट उन्हें दे दिया गया था। सोशल मीडिया में मामले के नए तथ्यों के सामने आने और पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्र की बातों को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर इस मामले को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्र ने तन्वी सेठ की शादी के बाद नाम बदल कर सादिया अनस रखे जाने और बदले नाम के कॉलम को खाली छोड़ दिए जाने पर तन्वी से सवाल पूछे थे। 


जब्त हो सकता है पासपोर्ट 

तन्वी सेठ ने पासपोर्ट फार्म में नोएडा में रहते हुए नोएडा का पता न देकर सिर्फ लखनऊ का पता दिया था। बताया जा रहा है कि अगर उनके एड्रेस में गड़बड़ी पाई जाती है, तो तन्वी का पासपोर्ट भी जब्त किया जा सकता है। 

Similar News