मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम को अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं के आक्रोश का करना पड़ा सामना

भोपाल मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम को अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं के आक्रोश का करना पड़ा सामना

IANS News
Update: 2022-06-24 16:30 GMT
मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम को अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं के आक्रोश का करना पड़ा सामना
हाईलाइट
  • गौतम अपने बेटे राहुल गौतम के लिए प्रचार कर रहे थे
  • जो जिला पंचायत चुनाव लड़ रहे हैं

डिजिटल डेस्क,  भोपाल। मध्य प्रदेश में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बीच मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम को अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं के आक्रोश का सामना करना पड़ा। रीवा जिले के देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों ने गौतम पर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ केवल उनके समर्थकों को प्रदान करने, वास्तविक लाभार्थियों से वंचित करने का आरोप लगाया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें गौतम पंचायत चुनाव के प्रचार के दौरान ग्रामीणों से बहस करते दिख रहे हैं।

गौतम अपने बेटे राहुल गौतम के लिए प्रचार कर रहे थे, जो जिला पंचायत चुनाव लड़ रहे हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में देवतालाब से भाजपा प्रत्याशी गौतम ने बसपा की सीमा जयवीर सिंह सेंगर को 45,043 मतों से हराया था। गौतम अपने निर्वाचन क्षेत्र में पंचायत चुनाव लड़ रहे अपने बेटे के लिए लोगों का समर्थन मांगने के लिए एक सभा को संबोधित कर रहे थे। हालांकि, महिलाओं सहित ग्रामीणों ने खुले तौर पर कहा कि वे उनके बेटे को वोट नहीं देंगे, क्योंकि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से केवल पार्टी कार्यकर्ताओं को फायदा हो रहा है।

ग्रामीणों में से एक ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं को नियत प्रक्रिया का पालन करने के बजाय सीधे वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है। एक ग्रामीण को गौतम से कहते हुए सुना गया, सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ केवल चुनिंदा लोगों को मिल रहा है, क्योंकि वे भाजपा समर्थक हैं, जो वास्तविक लाभार्थियों से वंचित हैं। जवाब में गौतम ने कहा कि आरटीजीएस सिस्टम के जरिए सिर्फ योग्य लोगों को ही आर्थिक मदद दी गई है।

गौतम ने कहा कि अगर उनके समर्थकों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप सही साबित हुए, तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और राजनीति छोड़ देंगे। गौतम ने कहा, यह एक झूठा आरोप है और मुझे पता है कि इसके पीछे कौन है। अगर यह साबित हो जाता है कि मेरे समर्थकों ने कुछ भी गलत किया है, तो मैं अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दूंगा और राजनीति छोड़ दूंगा। विशेष रूप से, गिरीश के बेटे राहुल भाजपा के बैनर तले पंचायत चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें अपने ही चचेरे भाई पद्मेश गौतम के विरोध का सामना करना पड़ रहा है, जो कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

पद्मेश, जो एक स्थानीय कांग्रेस नेता हैं, पर एक हत्या का आरोप लगाया गया था और लगभग एक दशक पहले जेल में बंद थे। गौतम ने कहा, भगवान हनुमान के मंदिर के सामने, मैं आपको अपने आरोपों को साबित करने के लिए चुनौती देता हूं। अगर वे सच पाए जाते हैं, तो इस गांव को आने वाले जिला पंचायत चुनावों में हमारे लिए या आने वाले विधानसभा चुनावों में मेरे लिए एक भी वोट नहीं देना चाहिए।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News