जबलपुर में प्रारंभ हुई कैबिनेट की बैठक , बन गया इतिहास

जबलपुर में प्रारंभ हुई कैबिनेट की बैठक , बन गया इतिहास

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-16 08:17 GMT
जबलपुर में प्रारंभ हुई कैबिनेट की बैठक , बन गया इतिहास

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। आज यहां शक्ति भवन में मध्यप्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक शक्ति भवन के मींटिग हाल में प्रारंभ हुई। इसके साथ ही शहर में जहां मान बढ़ा वहीं जबलपुर के लिए यह रिकार्ड भी बन गया । कैबिनेट बैठक अपरांह 12:45 बजे प्रारंभ हुई जिसके लगभग डेढ़ बजे तक चलने की संभावना थी। इसके बाद पत्रकार वार्ता में बैठक मेंं लिए गए निर्णयों के बारे में जानकारी दी जाएगी । बैठक में भाग लेने के लिए  मुख्यमंत्री  कमलनाथ हेलीकॉप्टर द्वारा  सुबह 10.30 बजे कोबरा ग्राउंड स्थित हेलीपेड पहु़ंचे। इसके पूर्व  मुख्यमंत्री कमलनाथ ट्रेन से आने वाले थे किंतु उनके जबलपुर प्रवास कार्यक्रम में आंशिक संशोधन हुआ और वे 16 फरवरी की सुबह 10.30 बजे भोपाल से हेलीकॉप्टर द्वारा  कोबरा ग्राउंड स्थित हेलीपेड आये। कैबिनेट बैठक के पूर्व मुख्यमंत्री जबलपुर के तरंग ऑडिटोरियम पहुंचे। कमलनाथ जी ,न्यायाधीश संघ के कार्यक्रम में हुए शामिल। यहां एमपी के चीफ जस्टिस एसके सेठी,जस्टिस आरएस झा ,सांसद विवेक तनखा  भी मौजूद थे। जिला अदालतों के करीब 150 विशेष न्यायाधीश शामिल,51 डिस्ट्रिक्ट जज मौजूद कार्यक्रम में मौजूद थे ।
शहीद अश्विनी कुमार के परिवार को सलाम
एक अनौपचारिक चर्चा में मुख्यमंत्री  कमल नाथ ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में  आतंकी हमले में  जबलपुर जिले के अश्विनी कुमार काछी के शहीद होने पर कहा है कि इस बहादुर नौजवान पर पूरे प्रदेश को गर्व है। श्री नाथ ने कहा कि यह शहादत बताती है कि  हमारे प्रदेश के नौजवानों में देश की रक्षा के लिए  अपने प्राण न्यौछावर करने का साहस है। उनकी वीरता का ही परिणाम है कि दुश्मन कायराना हमले पर उतर आया है। नाथ ने कहा कि मैं शहीद अश्विनी कुमार के परिवार को सलाम करता हूँ, जिन्होंने अपने वीर सपूत को देश की रक्षा के लिए सीमा पर भेजा। आतंकवाद का कोई भी स्वरूप प्रदेश और देश में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। श्री नाथ ने कहा है कि आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए और उसे समूल नष्ट करने के लिये कड़े कदम उठाने की आवश्यकता है।
 मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ शहीद अश्विनी काछी के पैतृक गांव जायेंगे
मुख्यमंत्री कमल नाथ जम्मू कश्मीर के पुलवामा आंतकी हमले में शहीद जबलपुर जिले के जांबाज नौजवान अश्विनी कुमार काछी के पैतृक गांव खुड़ावल जायेंगे। नाथ शहीद अश्विनी काछी के परिजनों से मिलकर दिवगंत अश्विनी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

 

Similar News