29 लाख के गहने-नकदी लेकर भागी नौकरानियां गिरफ्तार, 23 लाख का सामान बरामद 

29 लाख के गहने-नकदी लेकर भागी नौकरानियां गिरफ्तार, 23 लाख का सामान बरामद 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-13 04:41 GMT
29 लाख के गहने-नकदी लेकर भागी नौकरानियां गिरफ्तार, 23 लाख का सामान बरामद 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मालिक के घर से 28 लाख रुपए से ज्यादा कीमत के गहने, विदेशी मुद्रा और नकदी चोरी कर भागी दो नौकरानियों को सांताक्रूज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 23 लाख रुपए का माल बरामद कर लिया है। पुलिस इस बात की भी छानबीन कर रही है कि क्या दोनों पहले भी चोरी की वारदातों को अंजाम देती रही हैं।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम स्नेहा उर्फ मंदा उर्फ रवि श्रीपल्ली और कमल वाघे है। दरअसल आरोपी महिलाएं जिस घर में काम करती थीं, वहां रोज कुछ न कुछ चोरी कर रहीं थीं, लेकिन इसका खुलासा तब हुआ जब घर की मालकिन ने अपने लाखों रुपए के हीरे और सोने के गहने के साथ घर में रखी विदेशी मुद्रा भी गायब पाई। घर में लगी सीसीटीवी की जांच की गई तो श्रीपल्ली चोरी करते नजर आई। इसके बाद साताक्रुज पुलिस ने घर के मालिक कपिराज खतूरिया की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 380 के तहत चोरी के आरोप में श्रीपल्ली के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू की। शिकायत के मुताबिक घर से 24 लाख 79 हजार रुपए के गहनों के साथ ढाई हजार अमेरिकी डॉलर, ढाई हजार बाथ (थाइलैंड की मुद्रा) व 1 लाख 46 हजार 500 रुपए नकद चोरी हुए थे। 

पुलिस ने काम छोड़ चुकी श्रीपल्ली को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया। शुरुआत में उसने चोरी की वारदात में शामिल होने से इनकार किया, लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने के बाद श्रीपल्ली ने अपनी सहेली वाघे के साथ मिलकर चोरी की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के घरों की तलाशी के दौरान 23 लाख रुपए का माल बरामद कर लिया है।

Tags:    

Similar News