नर कंकाल मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

नर कंकाल मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-10 13:56 GMT
नर कंकाल मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क पन्ना/अमानगंज । मप्र के पन्ना जिले के मेहगुवां खुर्द ग्राम स्थित एक खेत में नर कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने पंचनामा कर कंकाल को पोस्ट मार्टम कराया। जिसके बाद पता चला है कि कंकाल 25 से 30 वर्ष के युवक का है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
गांव से लापता हुआ था सुनील-
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि  एक माह पूर्व मेहगुवां खुर्द ग्राम का निवासी सुनील नामक युवक लापता हो गया था जिसके संबंध में पता नही चलने पर उसके रिश्तेदार द्वारा सुनील बागरी के लापता होने को लेकर दिनांक 9 जनवरी 2019 को दी गई सूचना के बाद पुलिस द्वारा गुमइंसान के तहत मामला दर्ज किया गया था। मेहगुवां खुर्द स्थित खेत से युवक का कंकाल बरामद होने और उसी गांव के युवक के लापता होने के मामले को घटित घटनाक्रम की अशंकाओं के साथ थाना पुलिस द्वारा जांच कार्यवाही की जा रही है।
हत्या का हो सकता है मामला-
जिस तरह से युवक का कंकाल खेत में दफन पाया गया था उससे प्राथमिक रूप से इस बात की आशंकायें जाहिर की जा रही है कि युवक की हत्या किये जाने के बाद  साबुतों को छुपाने के लिये आरोपियों द्वारा उसे खेत में दफना दिया गया। वही उसी गांव के युवक के लापता होने और उसके संबंध में कोई जानकारी नही मिलने के चलते दोनों घटनाक्रमों की कडियों को जोड़ कर मृतक युवक के कंकाल से उसकी शिनाख्त को लेकर पुलिस द्वारा जांच कार्यवाही की जा रही है।
होगी डीएनए जांच-
नगर निरीक्षक अमानगंज बीरेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि युवक के कंकाल के डीएनए और लापता गुमइंसान युवक के निकटम परिजनों के डीएनए की जांच के संबंध में कार्यवाही की जा रही है। निकटम परिजनों के डीएनए का मिलान यदि मृत युवक के बरामद किये गये कंकाल से मिलान होता है तो लापता युवक के संबंध में स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं-
मेहगुवां खुर्द में युवक का कंकाल मिलने और उसी गांव के युवक के लापता होने की जानकारी सामने आने के बाद गांव में तरह-तरह की चर्चायें हो रही है और दोनों घटनाक्रम को एक ही घटना के रूप में जोड़ते हुये लोगों द्वारा कायस लगाये जा रहे है। बहरहाल इस सनसनीखेज मामले का जल्द से जल्द खुलासा करना अमानगंज थाना पुलिस के लिये चुनौती बना हुआ है।

Similar News