NMP पर ममता बनर्जी ने कहा- बीजेपी नहीं, देश की संपत्ति है

मोदी सरकार की मौद्रिकरण नीति पर सवाल NMP पर ममता बनर्जी ने कहा- बीजेपी नहीं, देश की संपत्ति है

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-25 13:08 GMT
NMP पर ममता बनर्जी ने कहा- बीजेपी नहीं, देश की संपत्ति है

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केन्द्री सरकार की उस नीति पर सवाल उठाए हैं, जिसके जरिए करीब छह लाख करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। ममता ने राष्ट्रीय मौद्रिकरण पाइपलाइन नीति को लेकर कहा है कि यह मोदी या फिर बीजेपी की संपत्ति नहीं है। यह संपत्ति देश की है। 

ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री देश की संपत्ति नहीं बेच सकते हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण फैसला है और मैं हैरान हूं। कई लोग इस फैसले के खिलाफ आचोलना में मेरा साथ देंगे। ममता ने दावा किया कि यह देश की संपत्ति बेचने की साजिश है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने एनएमपी को "चौंकाने वाला और दुर्भाग्यपूर्ण फैसला" करार देते हुए आरोप लगाया कि इन संपत्तियों को बेचने से मिले पैसों का इस्तेमाल चुनाव के दौरान विपक्षी दलों के खिलाफ किया जाएगा।

ममता ने राज्य सचिवालय नबन्ना में पत्रकारों से कहा, हम इस चौंकाने वाले और दुर्भाग्यपूर्ण फैसले की निंदा करते हैं। ये संपत्ति देश की हैं। ये न तो मोदी की संपत्ति हैं और न ही भारतीय जनता पार्टी की। केंद्र सरकार अपनी मर्जी से देश की संपत्ति को नहीं बेच सकते। उन्होंने कहा कि पूरा देश इस जनविरोधी फैसले का विरोध करेगा और एक साथ खड़ा होगा। उन्होंने कहा, भाजपा को शर्म आनी चाहिए। किसी ने उन्हें हमारे देश की संपत्ति बेचने का अधिकार नहीं दिया है।

Tags:    

Similar News