व्यक्ति ने दिल्ली गुरुद्वारा के पुजारी से 1.25 लाख रुपये ठगे

नई दिल्ली व्यक्ति ने दिल्ली गुरुद्वारा के पुजारी से 1.25 लाख रुपये ठगे

IANS News
Update: 2022-08-09 17:30 GMT
व्यक्ति ने दिल्ली गुरुद्वारा के पुजारी से 1.25 लाख रुपये ठगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अमेरिका में कीर्तन का मौका देने के बहाने एक गुरुद्वारा ग्रंथी (पुजारी) को कथित तौर पर ठगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान संजय यादव के रूप में हुई है, जिसे इंदौर से गिरफ्तार किया गया है।

उप पुलिस आयुक्त (उत्तरी दिल्ली) एसएस कलसी ने कहा कि शिकायतकर्ता बलदेव सिंह (दिल्ली में एक गुरुद्वारा में एक प्रमुख ग्रंथी) से एमएचए साइबर क्राइम पोर्टल पर एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि अमेरिका के विभिन्न शहरों में विवाह में कीर्तन का अवसर प्रदान करने के नाम पर एक व्यक्ति द्वारा उससे संपर्क किया गया था। इस प्रस्ताव के बाद, शिकायतकर्ता ने आरोपी व्यक्ति द्वारा बैंक खातों में 1.25 लाख उपलब्ध कराए गए। तदनुसार, इस शिकायत के आधार पर, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की और मामले की जांच शुरू कर दी।

डीसीपी ने कहा, कॉल डिटेल और पैसे के लेन-देन का तकनीकी विश्लेषण किया गया और यह पाया गया कि आरोपी इंदौर, मध्य प्रदेश के विभिन्न स्थानों से काम कर रहा था। कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के बाद इंदौर में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे गए, जहां से पैसे निकाले गए और उनका विश्लेषण किया गया। छापेमारी के दौरान आरोपी संजय यादव को पकड़ लिया गया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News