शहडोलिया ग्रुप की पहल : कैंसर पीडि़त छात्रा कीमदद के लिए बढ़े हाथ... इजाज के लिए जुटाए 6.75 लाख

शहडोलिया ग्रुप की पहल : कैंसर पीडि़त छात्रा कीमदद के लिए बढ़े हाथ... इजाज के लिए जुटाए 6.75 लाख

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-10 08:40 GMT
शहडोलिया ग्रुप की पहल : कैंसर पीडि़त छात्रा कीमदद के लिए बढ़े हाथ... इजाज के लिए जुटाए 6.75 लाख

डिजिटल डेस्क, शहडोल। 19 वर्षीय छात्रा मनीषा जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। मनीषा को ब्लड कैंसर है और उसके इलाज के लिए डॉक्टरों ने इलाज के लिए 10 लाख रुपए का खर्चा बताया। पिता और उसके मामा ने 3 लाख रुपए की राशि तो जमा कर ली, लेकिन अब भी 7 लाख रुपए की आवश्यकता थी। इसी बीच शहर के कुछ युवाओं को यह बात पता चली फिर क्या था युवाओं ने वाट्सएप गु्रप पर मनीषा के लिए मदद मांगना शुरु किया और देखते ही देखते मनीषा की मदद के लिए हजारों हाथ खड़े हो गए। ग्रुप पर चलाए गए मैसेज के जरिए तकरीबन 6.75 लाख रुपए जमा किए गए हैं। युवाओं का कहना है कि अब मनीषा का इजाल होगा और वह अच्छी होगी। मनीषा के परिजनों ने भी युवाओं को ढेर सारी दुआएं दी हैं।

सहयोग से बनी बात
जिले के कठौतिया निवासी हाल मुकाम पुरानी बस्ती निवासी 19 वर्षीय छात्रा मनीषा गुप्ता को ब्लड कैंसर है। टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। इलाज के लिए 10 लाख रुपये की जरूरत बताई गई। पिता रामनिवास गुप्ता ने मनीषा के मामा की मदद से 3 लाख रुपये रुपये एकत्रित किए। बाकी रुपयों के लिए वे परेशान थे। इसी बीच वाट्सएप में शहडोलिया ग्रुप चलाने वाले युवाओं ने राशि एकत्रित करने का बीड़ा उठाया। ग्रुप के माध्यम से मदद की अपील जारी की गई। इसके बाद दो दर्जन युवा राशि जुटाने के लिए शहर में नागरिकों व व्यापारियों से संपर्क करना शुरु किया। कुछ दिनों की मेहनत के बाद गु्रप ने 3 लाख 71 हजार रुपये की राशि जुटा ली। यह राशि युवाओं ने छात्रा के पिता को सौंपी। राशि जुटाने में अजय विजरा, संजय उदानिया, शाद अहमद, बच्चन भईया, सोहन गुप्ता, सिद्दीक अंसारी, नितिन चौहान, मनीष ओझा, आशीष अग्रवाल, राहुल सिंह, अरुण पटेल, राकेश गुप्ता, अमित गुप्ता, रमीत सिंह, वाहिद, सिल्लू रजक, शुभम तिवारी, राकेश शर्मा, विजय वर्मा, सबी खान आदि ने सहयोग दिया।

केशरवानी समाज ने जुटाए 2.50 लाख
इसके पूर्व केसरवानी समाज भी इलाज के लिए 2.50 लाख रुपये दे चुका है। केसरवानी वैश्य नगर सभा के अध्यक्ष राजेश गुप्ता व महामंत्री मनोज गुप्ता की पहल पर समाज व अन्य नागरिकों की मदद से राशि एकत्रित कर चेक छात्रा के पिता को प्रदान किया गया। अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया कि समाज की ओर से अभी 50 हजार रुपये और दिए जाने हैं।

Similar News