128 घंटे तक शेरो-शायरी कर कीर्तिमान बनाने की तैयारी में नगरसेवक

128 घंटे तक शेरो-शायरी कर कीर्तिमान बनाने की तैयारी में नगरसेवक

Anita Peddulwar
Update: 2018-11-23 07:54 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  50 और 100 नहीं, बल्कि सीधे 128 घंटे तक शेरो-शायरी सुनाने का कीर्तिमान रचने की तैयारी मनपा के नगरसेवक मोहम्मद जमाल ने की है। संविधान दिवस के उपलक्ष्य में तथा डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की 128वीं जयंती के निमित्त वे यह कीर्तिमान स्थापित करना चाहते हैं। अभी तक शेरो-शायरी में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में कोई कीर्तिमान दर्ज नहीं है। कामठी रोड स्थित आसीनगर चौक के पास एनआईटी के हाल में 26 नवंबर को सुबह 11 बजे से शेरो-शायरी की शुरुआत होगी,  जिसे 1 दिसंबर शाम 7 बजे विराम देने की तैयारी की जा रही है।

तैयार किया है लंबा कलेक्शन
उल्लेखनीय है कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकाॅर्ड के अनुसार एक घंटे में 5 मिनट का आराम करने के लिए मिलता है। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति लगातार 12 या 24 घंटे आराम नहीं करता है, तो वह अनुपात के अनुसार 1 या 2 घंटे आराम कर सकता है। इसकी रिकॉर्डिंग आयोजक गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड को भेजेंगे, जिसके बाद उसको रिकार्ड के लिए दर्ज किया जाएगा। नगरसेवक जमाल ने बताया कि शेरो-शायरी के लिए उन्होंने एक लंबा कलेक्शन तैयार किया है, जिसमें करीब 12 हजार शेरो-शायरी व गजल शामिल हैं। यूथ वेलफेयर एसोसिएशन के आयोजक मनीष पाटील ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि चूंकि शेरो-शायरी के नाम से कोई कीर्तिमान स्थापित नहीं है। हम 128 घंटे की तैयारी जयंती के निमित्त कर रहे हैं। यदि बीच में भी छूटा, तो भी रिकार्ड दर्ज होगा।

नहीं होंगे आम व विशेषसभा में शामिल
नगरसेवक मोहम्मद जमाल ने बताया कि पानी के विषय को लेकर होने वाली विशेष सभा उनके कार्यक्रम के बीच में होने वाली है। इस वजह से वह उसमें शामिल नहीं हो पाएंगे। उनके द्वारा लगाए गए सवाल वह अगली सभा में रखेंगे। उन्होंने कहा कि पानी के विषय को लेकर वे गंभीर है और प्रोग्राम होने के बाद वे इसे प्राथमिकता से उठाएंगे।
 

Similar News