कब बनेगा देश के लिए मर मिटने वाले शहीद का स्मारक, अनशन पर परिजन

कब बनेगा देश के लिए मर मिटने वाले शहीद का स्मारक, अनशन पर परिजन

Tejinder Singh
Update: 2018-03-06 13:41 GMT
कब बनेगा देश के लिए मर मिटने वाले शहीद का स्मारक, अनशन पर परिजन

डिजिटल डेस्क, पुणे। कश्मीर के पम्पोर में आतंकियों से लड़ते समय शहीद हुए सौरभ फराटे के माता-पिता महानगरपालिका के सामने अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गए हैं। शहीद के स्मारक निर्माण में हो रही देरी से निराश परिजन ने कहा कि यदी अगले दो दिनों इसे लेकर काम शुरु नहीं किया गया, तो वो आत्मदाह करेंगे। शहीद फराटे फुरसुंगी इलाके में रहते थे। 17 दिसंबर 2016 को आतंकियों से लोहा लेते हुए वो शहीद हो गए।

अंतिम संस्कार के वक्त जुटे थे बड़े नेता दिया था आश्वासन
शहीद के अंतिम संस्कार के समय मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद पवार, जिले के अभिभावक मंत्री गिरीष बापट, सांसद, विधायक और स्थानीय पार्षद उपस्थित थे। इस दौरान फराटे के परिवार को आश्वासन दिया गया था कि शहीद का स्मारक बनवाया जाएगा। इसके बाद महानगरपालिका की स्थायी समिति की बैठक में स्मारक निर्माण का प्रस्ताव मंजूर भी किया गया। लेकिन सवा साल होने के बाद भी अभी तक स्मारक निर्माण का काम शुरु नहीं हुआ।

निराश होकर परिवार ने अनशन का रास्ता अपनाया
इस मामले में शहीद फराटे के माता पिता ने कई बार मनपा प्रशासन से संपर्क किया। लेकिन उन्हें सही तरीके से जवाब नहीं मिला। आखिरकार निराश होकर परिवार ने अनशन का रास्ता अपना लिया है। शहीर फराटे की माता मंगल फराटे ने बताया कि मनपा प्रशासन ने स्मारक के लिए महज निधि आरक्षित रखी है।

स्मारक के लिए जगह निश्चित नहीं
परिवार के मुताबिक स्मारक के लिए जगह निश्चित नहीं की। जिसे लेकर प्रशासन से पूछा गया, तब बताया गया कि जगह निश्चित होने के बाद ही काम शुरु हो सकेगा। लेकिन जगह कब तक दी जाएगी। इसके बारे में कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है। नतीजतन अब तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई है। इसके अलावा शहीद स्मारक ने नाम पर सियासत शुरु हो गई है।

Similar News