राज्य मंत्रिमंडल ने कहा - 'मातोश्री' को उड़ाने की धमकी पर केन्द्र ले संज्ञान, दाऊद को पकड़कर लाएं

राज्य मंत्रिमंडल ने कहा - 'मातोश्री' को उड़ाने की धमकी पर केन्द्र ले संज्ञान, दाऊद को पकड़कर लाएं

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-06 11:15 GMT
राज्य मंत्रिमंडल ने कहा - 'मातोश्री' को उड़ाने की धमकी पर केन्द्र ले संज्ञान, दाऊद को पकड़कर लाएं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के उपगनर बांद्रा स्थित निजी आवास मातोश्री को बम से उड़ाने की धमकी को लेकर राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में चिंता व्यक्त की गई। रविवार को मानसून सत्र की पूर्व संध्या पर राज्य मंत्रिमंडल की बैठक राज्य अतिथिगृह सह्याद्री में हुई। मंत्रिमंडल ने धमकी को लेकर केंद्र सरकार को तत्काल संज्ञान लेने संबंधी भावना व्यक्त की। मंत्रिमंडल ने कहा कि धमकी देने वाले आरोपियों को खोजकर कठोर सजा दी जानी चाहिए। प्रदेश के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मंत्रिमंडल को बताया कि धमकी के संबंध में अपराध शाखा ने कड़ाई से जांच शुरू की है। दूसरी ओर पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश के पीडब्लूडी मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि सरकार ऐसी धमकी से डरने वाली नहीं है। केंद्र सरकार जल्द कदम उठाकर दाऊद इब्राहिम को महाराष्ट्र में वापस लेना चाहिए। दाऊद को मुंबई पुलिस को सौंपना चाहिए। केंद्र सरकार इस संबंध में सीबीआई और अन्य एजेंसियों को निर्देश दे। प्रदेश के राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात ने कहा कि राज्य की जनता और हम लोग मुख्यमंत्री के पीछे मजबूती से खड़े हैं। 

आपको बतादें उद्धव ठाकरे के आवास "मातोश्री" को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। पता चला कि दुबई से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम पर तीन से चार धमकी भरे फोन किए गए हैं। धमकी भरे फोन के बाद मातोश्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आईपीएस अधिकारी विश्वास नांगरे पाटिल ने घटना की जानकारी ली और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बता दें उद्धव ठाकरे का घर मातोश्री मुंबई के बांद्रा इलाके में है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार रात को करीब 11-12 बजे फोन आया था। कॉल करने वाले ने कहा कि दाऊद भाई सीएम से बात करना चाहते है इसलिए कॉल ट्रांसफर करने के लिए बोल रहा था, लेकिन ऑपरेटर ने ऐसा नही किया। मुंबई क्राइम ब्रांच इस धमकी भरे कॉल की जांच में जुट गई है। बता दें कि इससे पहले भी मातोश्री को उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। उस समय तत्कालीन मुख्यमंत्री शरद पवार थे, जिनसे उद्धव ठाकरे से शिकायत की थी। इस शिकायत के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

बता दें कि शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे राज्य के 19वें मुख्यमंत्री हैं। उद्धव ठाकरे ने 2019 में सीएम पद की शपथ ली थी। कद्दावर नेता रहे बालासाहेब ठाकरे के बेटे उद्धव साल 2002 में राजनीति में आए थे और वह ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं जो कि राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र सरकार में मंत्री हैं।

Tags:    

Similar News