मप्र के गृहमंत्री पंचायत चुनाव टालने के पक्ष में

ओमिक्रॉन की आशंका मप्र के गृहमंत्री पंचायत चुनाव टालने के पक्ष में

IANS News
Update: 2021-12-24 08:30 GMT
मप्र के गृहमंत्री पंचायत चुनाव टालने के पक्ष में
हाईलाइट
  • मप्र के गृहमंत्री पंचायत चुनाव टालने के पक्ष में

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीज और नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की आशंका के बीच पंचायत चुनाव टलने के आसार बनने लगे है। राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा की राय है कि पंचायत चुनाव टाल देना चाहिए।

राज्य के गृहमंत्री डा मिश्रा ने कहा है कि चुनाव किसी की जिंदगी से बड़ा नहीं है, लोगों की जान हमारे लिए पहली प्राथमिकता है।

उन्होनंे आगे कहा कि कोरोनाकाल में अन्य प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव से लोगों की सेहत पर खासा प्रभाव पड़ा था। इसलिए मेरी व्यक्तिगत राय है कि कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए पंचायत चुनाव को टाल दिया जाना चाहिए।

ज्ञात हो कि राज्य में बीते कुछ दिनों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है, इसके साथ ही पड़ोसी राज्यों में कोरेाना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मरीज भी मिले है। इसके बाद से राज्य सरकार सतर्क हेा गई है। राज्य में रात का कर्फ्यू लगाए जाने के साथ कड़े दिशा- निर्देश भी जारी किए जा चुके है।

राज्य में पंचायतों में ओबीसी आरक्षण को लेकर पिछले कई दिनों से सियासी दंगल मचा हुआ है। सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर राज्य निर्वाचन आयोग ओबीसी के लिए आरक्षित सीटों पर चुनाव न कराने का पहले ही फैसला कर चुका है। साथ ही अन्य स्थानों पर मतदान, मतगणना तो हेागी मगर नतीजे न घोषित करने का भी फैसला हुआ है। वहीं कांग्रेस लगातार चुनाव ही रदद करने की मांग करती आ रही है।

एक तरफ जहां ओबीसी आरक्षण केा लेकर मामला सर्वोच्च न्यायालय में है, वहीं कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। कुल मिलाकर हालात ऐसे बन रहे है कि चुनाव टल सकते है। इसी बीच राज्य के गृहमंत्री का बयान आया है, जिसने आशंकाओं को और बल दिया हैं।

 

आईएएनएस

Tags:    

Similar News