नहीं मिली 5 महीने की सैलरी, सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने हैक की कंपनी की वेबसाइट

नहीं मिली 5 महीने की सैलरी, सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने हैक की कंपनी की वेबसाइट

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-05 16:30 GMT
नहीं मिली 5 महीने की सैलरी, सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने हैक की कंपनी की वेबसाइट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पांच महीने का वेतन न मिलने से नाराज एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपनी ही कंपनी की वेबसाइट हैक कर ली, कंपनी दो महीने तक अपनी वेबसाइट को रिकवर नहीं कर पाई, जिसके कारण उसे लाखों रुपए का घाटा हो गया। बाद में कंपनी ने मुंबई के मटुंगा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल, गुजरात के भुज इलाके में रहने वाला दीपेश बुधभट्टी (24) मुंबई की एक मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के गुजरात ऑफिस में काम करता था, कंपनी ने उसे करीब पांच महीने की सैलरी नहीं दी थी, हालांकि, कोर्ट केस कर उसने सैलरी हासिल कर ली थी, लेकिन इसके बाद भी कंपनी के लिए उसकी नाराजगी कम नहीं हई, जिसके बाद दीपेश ने कंपनी को वेबसाइट को हैक कर लिया।

दीपेश को पता था कि कंपनी को ज्यादातर ऑर्डर उसकी दो वेबसाइट से मिलते हैं। सॉफ्टवेयर में माहिर दीपेश के कंपनी की दोनों वेबसाइट हैक कर लीं। करीब दो महीने तक वेबसाइट शुरू नहीं की जा सकी, जिससे कंपनी को मिलने वाले ऑर्डर काफी कम हो गए। कंपनी की ओर से मामले में पिछले साल अगस्त महीने में माटुंगा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

आईपीसी और आईटी एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर छानबीन में जुटी पुलिस ने पाया कि दीपेश ने ही कंपनी की वेबसाइट हैक कर उसका पासवर्ड और डोमेन नंबर बदल दिया था। इसके बाद गुजरात गई पुलिस की एक टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। दीपेश ने पूछताछ में बताया कि पांच महीने वेतन न मिलने के चलते उसे नौकरी छोड़नी पड़ी थी और वेतन पाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी। इसीलिए बदला लेने के लिए उसने कंपनी की वेबसाइट हैक की।

 

 

 


 

Tags:    

Similar News