सीएम शिवराज से सम्मानित आयुक्त घूस लेते गिरफ्तार

सीएम शिवराज से सम्मानित आयुक्त घूस लेते गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-06-26 11:30 GMT
सीएम शिवराज से सम्मानित आयुक्त घूस लेते गिरफ्तार

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, सतना। नगर निगम आयुक्त सुरेंद्र कथूरिया रिश्वत लेने और भ्रष्टाचार के मामले में लोकायुक्त के हत्थे चढ़ गए हैं। आयुक्त के घर पर लोकायुक्त ने छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया। आधिकारिक पुष्टि में पकड़े गए सुरेंद्र कथूरिया के घर से 12 लाख रुपए नगद और 10 लाख का सोना पकड़ा गया है। बता दें कि अपर कलेक्टर सुरेंद्र कुमार कथूरिया को सिंहस्थ में सेवा के लिए सीएम शिवराज सिंह द्वारा सम्मानित किया गया था।

आयुक्त पर शाकुंतलम नर्सिंग होम संचालिका से 50 लाख रुपए बतौर रिश्वत लेने का आरोप है। लोकायुक्त टीम ने नौकरों और कर्मचारियों को बाहर कर जांच शुरू कर दी है। यह छापेमार कार्रवाई महज आरोप के दम पर की गई है। फिलहाल मामले में लोकायुक्त अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। लोकायुक्त डीएसपी देवेश पाठक ने पुष्टि की है। पुलिस सूत्रों ने बताया है कि ये महिला पहले भी सरकारी अधिकारियों पर इसी तरह के आरोप लगाती रही है। फिलहाल मामले में जांच जारी है।

घर से 12 लाख रुपए नगद और 10 लाख का सोना बरामद

जानकारी के अनुसार शाकुंतलम नर्सिंग होम उसी राज कुमार अग्रवाल दंपत्ति का है जिनका भरहुत नगर में पुराने आरटीओ बिल्डिंग में सिटी नर्सिंग कालेज संचालित होता है। इस बिल्डिंग को गिराने का नगर निगम की पुरानी परिषद प्रस्ताव पारित कर चुकी थी। नियम विरुद्ध तरीके से बनी बिल्डिंग का अतिक्रमण गिरने का मामला अभी लंबित है।

Similar News