नहीं सुलझी हांथ पैर व सिर कटे शव की गुत्थी, अब होगी फारेंसिक जांच

नहीं सुलझी हांथ पैर व सिर कटे शव की गुत्थी, अब होगी फारेंसिक जांच

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-22 08:13 GMT
नहीं सुलझी हांथ पैर व सिर कटे शव की गुत्थी, अब होगी फारेंसिक जांच

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/ पांढुर्ना। शहर के पंढरी वार्ड स्थित नई पानी की टंकी के समीप गुरुवार दोपहर को मिली सिर कटी लाश की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पाई है इसलिए विभाग ने निर्णय लिया है कि शव को जांच के लिए भोपाल की फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा। शुक्रवार सुबह सिवनी से आई एफएसएल टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। हालांकि टीम की जांच में विशेष तथ्य सामने नहीं आए है। इस वजह से पुलिस शव को फॉरेंसिक जांच के लिए भोपाल भेजेगी। शव का सिर, हाथ और पैर गायब होने से मामला संदेहास्पद मानकर पुलिस जांच कर रही है। मृतक की शिनाख्त वार्ड के 70 वर्षीय मोतीराम पिता बाल्याजी वघाले के रूप में हुई है। मृतक की बेटी सुशीला रामदास राउत ने बताया कि रविवार को महालक्ष्मी पूजन के बाद भोजन कर पिता कहीं चले गए थे। तलाश के बाद मंगलवार को थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। इस मामले में पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।  

मौत के स्पष्ट कारणों का खुलासा नहीं
एएसआई आरपी प्रधान ने बताया कि मृतक की मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। संभवत: रविवार को ही वह टंकी के ऊपर से नीचे कूद गया होगा। 70 फीट ऊंची पानी की टंकी के ऊपर चप्पल और लाठी पड़ी मिली है। टंकी के नीचे बिना सिर, हाथ और पैर की लाश मिली। आशंका हैं कि कुत्तों ने शव को क्षत-विक्षत किया होगा। डॉक्टरों की टीम ने पीएम किया है। मौत के कारणों की सही जानकारी के लिए शव को फॉरेंसिक लैब भेजा जा रहा है।

क्या कहते हैं अधिकारी-
मामले को गंभीरता से लेते हुए शव फॉरेंसिक जांच के लिए भोपाल भेजा जा रहा है। घटनास्थल की स्थिति, एफएसएल टीम के जांच और पीएम रिपोर्ट के आने पर स्पष्ट होगा कि मौत किन कारणों से हुई। -गोपाल घासले, टीआई, पुलिस थाना पांढुर्ना

 

Similar News